Trending News

उत्तर प्रदेश- ग्राम विकास अधिकारी को प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी करने पर किया गया निलंबित

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 2nd June , 2021 05:20 pm

उन्नाव में पुरवा विकास के गांव नाथी खेड़ा के रहने वाले शिवराज पासी की आईडी पर प्रधानमंत्री आवास का आवंटन हुआ. वहीं भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि 2017-18 में शिवराज की आईडी में आवंटित आवास का लाभ गांव के मोतीलाल को दिया गया. गौरतलब है कि मोतीलाल को पहले ही आवास का लाभ मिल चुका था. धनराशि का ग्राम विकास अधिकारी पुत्तन लाल पाल ने बंदरबांट किया है..शिकायती पत्र पर डीएम ने खंड विकास अधिकारी धर्मेंद्र सिंह को जांच सौंपी. जांच रिपोर्ट में मामला सही पाया गया.

डीएम ने सीडीओ को पुत्तन लाल पाल को निलंबित करने का निर्देश दिया. कार्रवाई करते हुए जिला विकास अधिकारी ने पुत्तन लाल पाल को निलंबित कर मुख्यालय से अटैच कर दिया. पुत्तन लाल पाल ने बताया कि खंड विकास अधिकारी ने बदले की भावना से उनके खिलाफ गलत रिपोर्ट भेजी. ग्राम विकास अधिकारी संघ के अध्यक्ष होने के नाते उन्होंने शराब पीने वाले खंड विकास अधिकारी के काली करतूतों के खिलाफ विकास खंड परिसर में विगत धरना प्रदर्शन किया. उन्होंने सीडीओ को पत्र देकर निष्पक्ष जांच की मांग की थी. सीडीओ के निर्देश पर जिला विकास अधिकारी ने प्रकरण के जांच के लिए लाभार्थियों के पंजीकरण फार्म और डिमांड फार्म को जांच के लिए मंगाया.

हाल ही में जिला विकास अधिकारी को बताया गया कि अभिलेख विकासखंड में खोजे पर मिले नही.  उन्होंने पूछा अभिलेखों की जांच के बिना वह दोषी कैसे साबित हुए. भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष के शिकायती पत्र पर हुई जांच में लगे आरोप सही पाए गए. ग्राम विकास अधिकारी ने बताया कि उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा को खराब करने के लिए झूठे आरोप लगाए गये है

Latest News

World News