Trending News

कोरोना टीकाकरण के लिए सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 31st March , 2021 11:18 am

यूपी में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार भी तेजी से कोरोना टीकाकरण अभियान चला रही है। कोरोना टीकाकरण को लेकर यूपी सरकार ने अहम फैसला लिया है। यूपी सरकार ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कर्मचारियों को छुट्टी मिलेगी। जारी आदेश के मुताबिक, टीका लगवाने वाले सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को टीकाकरण के दिन छु्ट्टी मिलेगी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के मद्देनजर प्रदेश में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना जांच का कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। इसके अलावा सीएम योगी ने कोरोना टीकाकरण कार्य में और तेजी लाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि टीकाकरण कराने वाले सरकारी कर्मियों को टीकाकरण की तिथि पर एक दिन का अवकाश दिया जाए। इसी तरह निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मियों के लिए भी अवकाश की व्यवस्था कराई जाए।

वहीं कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए कक्षा एक से आठवीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 4 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले स्कूलों को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए गए थे, जिसे अब बढ़ा दिया गया है। इन कक्षाओं के अलावा स्कूल और कॉलेज कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत खोले जाएंगे। निर्देश के मुताबिक, जो स्कूल खुलेंगे उनमें कोरोना के दिशा निर्देशों का पालन सख्ती से किया जाएगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 918 नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में कोविड-19 से 10 लोगों की मौत होने के साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,800 हो गई है। सबसे ज्यादा चार मौतें राजधानी लखनऊ में हुई है। इसके अलावा कानपुर में दो तथा मेरठ, मुजफ्फरनगर, उन्नाव और औरैया में संक्रमण से एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। प्रदेश में इस वक्त 9195 मरीजों का इलाज चल रहा है।

 

Latest News

World News