Trending News

शामली: कोरोना वैक्सीन के नाम पर तीन महिलाओं को लगा दिया एंटी रैबीज का टीका, जांच के आदेश

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 9th April , 2021 05:06 pm

शामली- उत्तर प्रदेश के शामली में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां कोरोना वैक्सीन लगवाने आई तीन बुजुर्ग महिलाओं को रेबीज का टीका लगा दिया गया। जब एक महिला की तबीयत खराब हुई तब स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का पता चला। इस लापरवाही के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। सीएमओ से मामले की शिकायत की गई है। पूरा मामला कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है।


जहां टीका लगवाने के लिए तीन बुजुर्ग महिलाएं पहुंची थी। आरोप है कि स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद कर्मचारियों ने तीनों महिलाओं को बाहर से 10-10 रूपये की खाली सिरिज मंगाकर रेबीज का टीका लगाकर अपने घर चले जाने को कह दिया। बता दें कि सीएचसी कांधला में मोहल्ला सरावज्ञान निवासी महिला सरोज (70), रेलवे मंडी निवासी अनारकली (72) व सत्यवती (60) कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने आई थीं।

वहीं टीका लगवाने के बाद जब सरोज घर पहुंची तो उनकी तबीयत बिगड़ गई। महिला को तेज चक्कर आने के साथ ही घबराहट शुरू हो गई। परिजनों ने आनन-फानन में निजी डॉक्टर के पास सरोज को उपचार कराने के लिये ले गए। परिजनों ने डॉक्टरों को टीकाकरण की पर्ची दिखाई। पर्ची देख डॉक्टरों के होश उड़ गए। निजी डॉक्टर ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर महिला को रेबीज का टीका लगाया गया है।

वहीं, तीनों महिलाओं के परिजनों ने मामले की जांच पड़ताल की तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों की पोल खुल गई। मामले को लेकर पीड़ित महिलाओं के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों ने सीएमओ संजय अग्रवाल से कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल डीएम शामली जसजीत कौर ने इस पूरे प्रकरण की जांच बैठा दी है। डीएम ने सीएमओ और एसीएमओ को जांच अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने पीड़ित महिलाओं के बयान दर्ज करने के भी आदेश दिए है। डीएम के मुताबिक जांच के बाद दोषियों स्वा्स्य् म कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उधर, सीएमओ डॉ. संजय अग्रवाल का कहना है कि मामले की पूरी जांच कराई जाएगी।

 

वहीं इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी ने स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर पोस्ट लिखा कि शामली के कांधला में कोरोना वैक्सीन लगवाने गए 3 बुजुर्गों को एंटी रेबीज का टीका लगाना स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही एवं जनता की जान से खिलवाड़ है! दोषी स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ हो कठोरतम कार्रवाई। उत्तर प्रदेश में टीकाकरण के दौरान सामनेआ रही बड़े पैमाने पर लापरवाही रोके सरकार

 

Latest News

World News