Trending News

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12 वीं की परीक्षा स्थगित, 20 मई के बाद तय होंगी नई तारीखें

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 15th April , 2021 01:20 pm

लखनऊ-कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। अब इन परीक्षाओं को लेकर मई में नई तारीखों पर विचार किया जायेगा। गुरुवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह आदेश दिया। उन्होंने कहा कि जब हालत सुधरेंगे तो मई में नयी तारीख़ों पर विचार किया जाएगा। साथ ही उन्होंने 15 मई तक कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल व कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया।

बता दें कि इससे पहले पंचायत चुनाव की वजह से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित की गयी थीं। जिसके बाद 8 मई से बोर्ड की परीक्षाओं को कराने का फैसला लिया गया था. लेकिन एक बार फिर यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। अब नयी तारीखों का ऐलान कोरोना संक्रमण पर लगाम के बाद ही लिया जाएगा वहीं बुधवार को केंद्र सरकार ने सीबीएसई हाई स्कूल की परीक्षा रद्द ,जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी।

केंद्र सरकार के फैसले के बाद डिप्टी मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के टालने के संकेत दिए थे। डिप्टी सीएम
डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि दुर्भाग्यवश बोर्ड की परीक्षाओं से जुड़े लगभग 19 अधिकारी होते हैं, उनमें से 17 संक्रमित हैं और वे सभी अस्‍पतालों में है। अपर मुख्य सचिव, तीनों विशेष सचिव, ज्वाइंट सेक्रेटरी, डायरेक्टर और पांचों डिप्टी डायरेक्टर्स संक्रमित हैं।

Latest News

World News