Trending News

UP Polytechnic 2021- पॉलीटेक्निक संस्थान ने बढ़ाई आवेदन की डेट-जाने लॉग इन

[Edited By: Vijay]

Friday, 18th June , 2021 05:22 pm

उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा पॉलिटेक्निक 2021 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख एक बार फिर से बढ़ा दी गई है। अब अभ्यर्थी 15 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा पॉलिटेक्निक, उत्तर प्रदेश (JEEC-UP) ने इस साल फरवरी में विभिन्न कोर्सेस में दाखिले के लिए आवेदन मांगे थे। वो स्टूडेंट्स जिन्होंने दसवीं की परीक्षा पास कर ली है या बारहवीं के एग्जाम देने जा रहे हैं वो भी पॉलिटेक्निक में अपना भविष्य बना सकते हैं। आपको बता दें कि  पहले इसके लिए आवेदन की अंतिम तारीख 30 अप्रैल थी जिसे कोरोना की वजह से बढ़ाकर 15 जून 2021 कर दिया गया था। लेकिन जिन स्टूडेंट्स ने अब तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है वो अब 15 जुलाई तक आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

 क्या है पॉलिटेक्निक करने के फायदे:

1-पॉलिटेक्निक के बाद और कोई कोर्स करने की बाध्यता नहीं होती है।

2-इसका सबसे बड़ा फायदा है कि आप इसे 10वीं और 12वीं के बाद कर सकते हैं।

3-यहां छात्रों को किताब से ज्यादा प्रैक्टिकल नॉलेज देने पर जोर दिया जाता है।

4-पॉलिटेक्निक के बाद आप किसी भी अपनी स्ट्रीम में किसी भी नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आप किसी भी सरकारी जॉब के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं।  

5.आप यहां से इंजीनियरिंग का डिप्लोमा करने के बाद सीधे बीटेक के सेकंड ईयर में एडमिशन ले सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

ऐप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं। इसके बाद इंजीनियरिंग, लेटरल एंट्री और फार्मेसी के लिए 'आवेदन पत्र भरें' लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद 'न्यू रजिस्ट्रेशन' लिंक पर जाएं और रजिस्ट्रेशन करें। इसके बाद आवेदन संख्या और पासवर्ड से लॉग इन करें। लॉगिन करने के बाद आवेदन पत्र भरें और आवश्यक स्कैन किए गए दस्तावेज जमा करें। परीक्षा शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें और आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेकर रख लें।

कैसे करें घर बैठकर पक्की तैयारी

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में सफल होने के लिए छात्र www.safalta.com  के जरिए चलाए जा रहे स्पेशल पॉलिटेक्निक फ्री कोर्स को तुरंत ज्वॉइन कर कर लें जहां दिल्ली के अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में उनकी पूरी तैयारी कराई जाएगी। इस बैच में स्टूडेंट्स को घर बैठे लाइव क्लासेस, साथ ही पीडीएफ नोट्स और बहुत सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं। कोर्स से जुड़ने के लिए इस लिंक https://www.safalta.com/upjee-polytechnic पर क्लिक करें। आप अपने फोन में इस लिंक से safalta ऐप http://bit.ly/SAFALTA-APP डाउनलोड कर भी कोर्स से जुड़ सकते हैं।

 

 

 

 

Latest News

World News