Trending News

यूपी पंचायत चुनाव LIVE : शाहजहांपुर में मतदान के दौरान चले लाठी डंडे, फायरिंग के बाद मची भगदड़

[Edited By: Vijay]

Thursday, 29th April , 2021 12:37 pm

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सिंधौली ब्लाक के गांव पनवाड़ी में गुरुवार को मतदान के दौरान प्रत्याशियों के एजेंटों में पहले का विवाद हुआ, इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से लाठी-डंडे चलने लगे। मतदान केंद्र के अंदर लाठी-डंडे चलने से लाइन में खड़ी महिलाएं पुरुषों को भागना पड़ गया। इस दौरान कई लोग गिर भी गए, चोटिल भी हुए, तमाम लोगों के जूते चप्पल छूट गए, पहचान पत्र तक लोगों को छोड़कर भागना पड़ा। हालात इससे ज्यादा और तब बिगड़ गए, जब मतदान केंद्र के बाहर फायरिंग शुरू हो गई।

फायरिंग सुनकर लोग इधर-उधर भागने लगे इस बीच मतदान केंद्र के बाहर की पत्थर भी चलने लगे। कई लोग जख्मी हुए। मतदान केंद्र में सन्नाटा पसर गया। इस बीच गांव में अलग-अलग स्थानों से फायरिंग भी होने लगी। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सीओ ने बताया कि भारी पुलिस बल के साथ वह मौके पर पहुंच रहे हैं। किसी भी तरीके से वहां मतदान बाधित नहीं होने दिया जाएगा। सभी लोगों को सुरक्षा दी जाएगी और वोट डलवाए जाएंगे।

बता दें कि 2015 में जब चुनाव हुआ था, तब पनवाड़ी मतदान केंद्र अति संवेदनशील प्लस की श्रेणी में था। उस वक्त डीएम और एसपी ने यहां बैठक कर सभी से शांतिपूर्वक चुनाव कराने की अपील की थी, लेकिन इस बार सिंधौली पुलिस ने पनवाड़ी मतदान केंद्र को अतिसंवेदनशील प्लस की श्रेणी से हटा दिया, केवल अति संवेदनशील की श्रेणी में इस मतदान केंद्र को रखा गया। इस कारण यहां पुलिस बल बेहद कम था, पहले से ही लोग संभावना जता रहे थे कि कोई भी यहां वाद विवाद हो सकता है, उनका यहां अंदेशा बिल्कुल सटीक साबित हुआ।

Latest News

World News