Trending News

पंचायत चुनावों से पहले योगी सरकार का फैसला, 18 IAS अफसरों का तबादला

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 3rd March , 2021 01:49 pm

लखनऊ-उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव से पहले तबादलों का दौर लगातार जारी है। पंचायती राज विभाग ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिलेवार आरक्षण की लिस्ट जारी कर दी है। आरक्षण सूची जारी होने के साथ ही योगी सरकार ने मंगलवार देर रात प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 18 IAS अफसरों के तबादले कर दिए हैं, जिसमे 6 जिलों के डीएम व 4 मंडलों के आयुक्त बदले गए हैं।मंगलवार आधी रात के आसपास की गई यह घोषणा महत्वपूर्ण है क्योंकि ये राज्य में पंचायत चुनाव की पूर्व संध्या पर किया गया फैसला है। सरकार ने रामपुर, बदायूं, चित्रकूट, बस्ती, देवरिया और कानपुर देहात के जिलाधिकारियों का तबादला किया है। प्रयागराज, बरेली, मेरठ और मुरादाबाद डिवीजनों के आयुक्तों का भी तबादला कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री के सचिव, सुरेंद्र सिंह को मेरठ डिविजन का आयुक्त नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष सचिव, शुब्रांत शुक्ला को चित्रकूट का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। राहत आयुक्त संजय गोयल को आयुक्त, प्रयागराज डिविजन के पद पर, जबकि रामपुर के जिलाधिकारी औंजनेय कुमार सिंह को मुरादाबाद डिविजन का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है।

प्रयागराज के कमिश्नर आर रमेश को बरेली का कमिश्नर बनाया गया है। अतिरिक्त आवास आयुक्त दीपा रंजन को बदायूं की नई जिलाधिकारी बनाया गया है जबकि वृंदावन-मथुरा के नगर निगम आयुक्त रवींद्र मंदार को रामपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। सौम्या अग्रवाल बस्ती की नई जिलाधिकारी हैं और आशुतोष निरंजन को देवरिया का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। राष्ट्रीय एकीकरण प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार सिंह, को कानपुर देहात का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

Latest News

World News