Trending News

प्रादेशिक फल, शाक-भाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी का सीएम योगी ने किया उद्घाटन

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 6th February , 2021 02:04 pm

लखनऊ-उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तथा सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में तीन दिनी फल शाक-भाजी व पुष्प प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। यह प्रदर्शनी 8 फरवरी तक रहेगी। आज से यूपी की जनता राजभवन में जाकर फल शाक-भाजी व पुष्प प्रदर्शनी का आनन्द ले सकता है। और एक से एक अच्छे उत्पादन को देखकर वाह-वाह कर सकती है।

राज्यपाल आनंदीबेन के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राजभवन में प्रादेशिक फल, शाक-भाजी तथा पुष्प प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि किसानों की आमदनी को दोगुना करने और लागत का डेढ़ गुना दाम देने के लिए लागत को कम करके उत्पादन को बढ़ाना और कृषि के विविधीकरण की ओर ध्यान देना जरूरी है। राजभवन लॉन में आज से शुरू इस प्रदर्शनी में जौनपुर की विशाल मूली के साथ प्रदेश के हर जिले के प्रख्यात फल, सब्जी तथा पुष्प को रखा गया है। राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने आज उद्घाटन समारोह में हर स्टॉल का जायजा लिया। आठ फरवरी तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में राज्यभर के नामचीन किसान, कृषि विशेषज्ञ तथा फल उत्पादक भी पधारेंगे।

इस दौरान फल तथा सब्जी के प्रयोग से बनने वाले अचार, सॉस तथा जैम के निर्माण का आसान तरीका भी लोगों को बताया जाएगा। राजभवन के लॉन में इस तीन दिनी प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह में राज्यपाल, मुख्यमंत्री तथा मुख्यमंत्री के मंत्रिमडल में उनके सहयोगी, राजभवन और उद्यान विभाग के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद थे।

Latest News

World News