Trending News

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: कानपुर के संवेदनशील स्थानों पर पैरा मिलेट्री फोर्स ने मार्च निकाल जाना हाल

[Edited By: Vijay]

Friday, 14th January , 2022 12:09 pm

विधानसभा चुनाव को लेकर पैरा मिलेट्री फोर्स सक्रिय हो गई है। मतदान और मतगणना के दौरान कोई बवाल न हो, इसलिए शहर में मौजूद संदेवनशील मतदान स्थल और क्षेत्रों में पैरा मिलेट्री फोर्स ने अपनी कमान कसनी शुरू कर कर दी है। गुरुवार को आइटीबीपी के जवानों के साथ कोतवाली, कर्नलगंज, बाबूपुरवा और सीसामऊ सर्किल में पुलिस ने रूट मार्च निकाला।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले पैरा मिलेट्री फोर्स के साथ सभी क्षेत्रों में रूट मार्च निकाले जाने की व्यवस्था। यह इसलिए है, ताकि बाहर से आई फोर्स को शहर के भौगोलिक स्वरूप, संवेदनशील मतदान स्थलों व संवेदनशील क्षेत्रों की जानकारी के साथ-साथ वहां के रास्तों की जानकारी मिल सके। एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि इसके तहत गुरुवार को कर्नलगंज, ग्वालटोली, छोटेमियां हाता, रहमानी मार्केट, साइकिल मार्केट, मकबरा, खलासी लाइन, कोहना के गंगा किनारे क्षेत्रों में रूट मार्च निकाला गया। कोतवाली एसीपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि उनके यहां मूलगंज से रूट मार्च शुरू हुआ, जोकि नई सड़क, एकता चौराहा, परेड, हैडर्ड चौराहा, ग्रीन पार्क, सिविल लाइन, गोरा कब्रिस्तान, सरसैया घाट चौराहा, आयकर भवन, नानाराव पार्क, फूलबाग, बिरहाना रोड, शनिदेव मंदिर, एक्सप्रेस वे रोड,  तपेश्वरी देवी मंदिर से वापस फूलबाग पर आकर समाप्त हुआ।

एसीपी सीसामऊ निशांक शर्मा ने बताया कि उनके क्षेत्रों में चमनगंज, बजरिया और सीसामऊ मिश्रित आबादी के क्षेत्रों में संवेदनशील मतदान स्थल हैं। इन सभी स्थलों पर पुलिस ने रूट मार्च निकाल क्षेत्र का जायजा लिया। वहीं बाबूपुरवा में बाबूपुरवा व किवई नगर दो स्थानों पर अलग-अलग रूट मार्च निकला। एसीपी बाबूपुरवा आलोक सिंह ने बताया कि पहले किदवई नगर में जूही लाल कालोनी, सफेद लाल कालोनी, कंजर बस्ती आदि क्षेत्रों में पैरा मिलेट्री फोर्स ने रुट मार्च किया और बाद में बाबूपुरवा में महेश बिल्डिंग, बेगमपुरवा, अजीतगंज व चालीस दुकान में आइटीबीपी के जवानों ने रूट मार्च किया।

Latest News

World News