Trending News

आज चेन्‍नई और कोलकाता की भिड़ंत

[Edited By: Aviral Gupta]

Wednesday, 21st April , 2021 12:02 pm

 

आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर होगी। आईपीएल 2021 के इस जबरदस्त मुकाबले में दो टीमों के साथ-साथ, दो विश्व कप विजेता कप्तानों की भिड़ंत होने जा रही है। धोनी और केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन के बीच होने वाली इस जबरदस्त भिड़ंत में दोनों टीमों के सामने कुछ लक्ष्य होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पिछले दो मुकाबले शानदार अंदाज में जीते हैं इसलिए वो इस सिलसिले को जारी रखने का प्रयास करेंगे जबकि केकेआर को वापसी की दरकार होगी।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस सीजन में एक भी मैच नहीं खेला है। जबकि चेन्नई की टीम के लिए ये मैदान लकी साबित होता नजर आ रहा है। पिछले आईपीएल सीजन में यूएई की पिचों पर जो चेन्नई की टीम का हाल हुआ था, उसे भुलाते हुए अब वे अंक तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं और उन्हें अब तक सिर्फ एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उनको 7 विकेट से मात दे दी थी। वो मुकाबला भी वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम पर इस बार अब तक खेले छह मुकाबलों में कोई भी टीम ऑलआउट नहीं हुई है, इससे ये साफ है कि गेंदबाजों के लिए यहां कई चुनौतियां होंगी लेकिन दूसरी हकीकत ये भी है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां पिछले दो मैचों में जो जीत दर्ज की, उन दोनों ही मुकाबलों में गेंदबाजों की भूमिका अहम रही। एक में तेज गेंदबाज दीपक चाहर चमके, जबकि एक मैच में स्पिनर मोइन अली ने धमाल मचाया । इसके अलावा हाई स्कोरिंग मैच भी हुए जो बल्लेबाजों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काफी होगा।
आईपीएल 2021 में इस मैदान पर अब तक का सर्वाधिक रनों वाला मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था जहां पंजाब ने 6 विकेट खोकर 221 रन बनाए थे और लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम ने भी 7 विकेट पर 217 रन बना दिए थे लेकिन अंतिम गेंद तक गए मैच में वे 4 रन से चूक गए। वहीं सबसे कम स्कोर भी पंजाब की टीम के नाम दर्ज हुआ है जब चेन्नई सुपर किंग्स ने उनको 8 विकेट पर 106 रन ही बनाने दिए थे और फिर 15.4 ओवर में 4 विकेट खोकर आसानी से जीत हासिल कर ली थी।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग-11

इयोन मोर्गन (कप्तान), नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग-11

महेंद्र सिंह धोनी (कप्‍तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्‍लेसिस, सुरेश रैना, मोईन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।

 

Latest News

World News