Trending News

साल 2021 में ट्रेंड करेंगे ये 5 ब्यूटी हैक्स और ट्रिक्स इन्हेंं फॉलो करेंगी तो चेहरा नेचुरली करेगा ग्लों

[Edited By: Vijay]

Saturday, 2nd January , 2021 01:18 pm

 आखिरकार वक्‍त आ गया है कि हम 2020 को अलविदा कहें और साल 2021 का स्‍वागत करें। जब नया साल आता है तो हर कोई कुछ नया करने का सोचता है। लेकिन एक चीज है जो लोग हर साल करना चाहते हैं और करते भी हैं वह है खूबसूरत दिखने का प्रयास। हर कोई चाहता है कि वह खूबसूरत दिखे और उसका चेहरा नेचुरली ग्‍लो करे। हालांकि कुछ लोग तो ऐसा कर पाते हैं जबकि कुछ महिलाएं ऐसी भी होती है जिनके पास समय की कमी होती है जिस कारण वह अपनी स्किन का खास ख्याल नहीं रख पातीं। इसलिए आज हम आपको साल 2021 में ट्रेंड करने वाले 5 ऐसे ब्‍यूटी हैक्‍स और ट्रिक्‍स बता रहे हैं जो आपको नेचुरली ग्‍लो दिखाने में मदद करेंगी।

फाउंडेशन से नहीं बल्कि ऐसे छिपाएं दाग

     

कई बार चेहरे के जिद्दी दाग धब्‍बे छिपने का नाम ही नहीं लेते हैं। जबकि कई बार ऐसा भी होता है कि अब मेकअप तो कर लेते हैं लेकिन वह हट जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है कि किसी कारण से आपका फाउंडेशन हट जाता है तो तुरंत दाग वाली जगह पर शेविंग क्रीम लगाएं। इससे दाग आसानी से छिप जाएगा। हालांकि इसे अपनाने से पहले एक बार डॉक्‍टर या किसी एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें

 इस तरह यूज करें पुराना मस्‍कारा

          

कई बार महंगे-महंगे ब्‍यूटी प्रॉडक्‍टस इसलिए यूज में नहीं आ पाते हैं क्‍योंकि वह सूख जाते हैं। आई लाइनर और मस्‍कारा इन्‍हीं में से हैं। लेकिन हम आपको 2021 के लिए एक बहुत ही जबरदस्‍त ब्‍यूटी हैक्‍स बता रहे हैं। आप अपने पुराने और सूखे हुए मस्‍कारे को फिर से यूज करने के लिए उसमें लेंस सल्यूशन की कुछ बूंदें डाल दें और इसे अच्छे से मिक्स कर लें। अब आप अपने फेवरेट मस्‍कारो को महीने में कम से कम 3 बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

मेकअप रिमूवर

         

मेकअप हटाने के लिए रिमूवर्स के मुकाबले वाइप्स आसान होते हैं। इन्हें सोने से पहले बिस्तर के पास रखें। जब भी आप चेहरे पर मेकअप लगाएं तो सोने से पहले मेकअप हटाना न भूलें। इससे आपकी स्किन साफ भी रहेगी और वाइप्‍स को इस्‍तेमाल करना भी बहुत आसान होता है।

 

Latest News

World News