Trending News

लो आ गयी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नरेन्द्र गिरी की मौत दम घुटने से ही हुई

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 22nd September , 2021 12:25 pm

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के शव का  पोस्टमार्टम पांच डॉक्टरों की टीम ने दो घंटे तक किया। शुरूआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत होने की पुष्टि हुई है। यहां से शव को संगम में स्नान के बाद मठ ले जाया गया। इससे पहले बाघंबरी मठ से संगम के लिए निकली अंतिम यात्रा में संतों और भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। वहीं, देश के विभिन्न महामंडलेश्वर और 13 अखाड़ों के साधु संत प्रयागराज पहुंचे हैं। अब से कुछ देर में नरेंद्र गिरि को भू समाधि दी जाएगी।

बाघंबरी मठ से संगम के लिए निकली अंतिम यात्रा में संतों और भक्तों का उमड़ा सैलाब 

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और बाघमबारी गद्दी मठ के महंत नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर पोस्टमार्टम के बाद मठ लाया गया है। मठ में कुछ देर संतों और भक्तों के दर्शन के बाद पार्थिव शरीर को सुसज्जित रथ पर रखकर अंतिम यात्रा निकाली गई।  महंत की अंतिम यात्रा में संतों और भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है । त्रिवेणी संगम पर पार्थिव शरीर को  स्नान कराने के बाद मठ में भू समाधि दी जाएगी। पंचक के बावजूद मठ में भू समाधि की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को सुबह ही मर्चरी पर पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। शव वाहन पर रखे पार्थिव शरीर के पीछे बाघंबरी गद्दी मठ के शिष्यों अनुयायियों और संतों की गाड़ियों का काफिला भी चल रहा है। 

डिप्टी सीएम केशव बाघंबरी गद्दी पहुंचे

फूल- मालाओं से सजे रथ पर महंत नरेंद्र गिरि का शव शहर के मुख्य मार्गों से होता हुआ संगम पहुंचने वाला है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी बाघंबरी गद्दी पहुंच गए हैं। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में प्रथम दष्टया फांसी से मौत की पुष्टि

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। प्रथम दृष्टया फांसी लगने से ही मौत की बात कही गई है। हालांकि गहराई से जांच के लिए महंत का बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है। 

पार्थिव शरीर को संगम में कराया जा रहा स्नान

अखाड़ा परिषद नरेंद्र गिरि के शव को संगम में स्नान कराया गया। फूलों से सजे वाहन में पार्थिव शरीर को शहर के मुख्य स्नानों से होते हुए संगम तट पर ले जाया गया। वहां स्नान के बाद फिर शव बाघंबरी मठ लाया गया

नरेंद्र गिरि: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की पुष्टि, कुछ देर में दी जाएगी भू समाधि

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर महंत नरेंद्र गिरि के शव का पोस्टमार्टम पांच डॉक्टरों की टीम कर रही है। गठित पैनल में दो विशेषज्ञ एमएलएन मेडिकल कॉलेज, दो डॉक्टर जिला अस्पताल और सीएमओ के अधीन तैनात एक डॉक्टर को शामिल किया गया है। पोस्टमार्टम पैनल के सभी चिकित्सकों के नाम गुप्त रखे गए हैं। रिपोर्ट मौके पर ही सील की जाएगी। एक प्रति सीएम कार्यालय को भी भेजे जाने की सूचना है।

 

 

Latest News

World News