Trending News

दुनिया का सबसे ऊंचें थियेटर हॉल में रिलीज हुयी “द कश्मीर फाईल्स”

[Edited By: Vijay]

Monday, 21st March , 2022 06:28 pm

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स को जिस तरह का रिस्पॉन्स मिल रहा है, वो अभूतपूर्व है। फिल्म ने रिलीज के 10 दिनों में ही 170 करोड़ से अधिक कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर कर लिया है। वहीं, सोशल मीडिया में फिल्म को लेकर यूजर्स जमकर बातें कर रहे हैं। आम आदमी से लेकर राजनीतिक दलों की चर्चाओं में अब द कश्मीर फाइल्स शामिल है। इसके कंटेंट को देखते हुए फिल्म कई राज्यों में टैक्स फ्री घोषित की जा चुकी है। 

द कश्मीर फाइल्स के लिए लोगों में उत्साह को देखते हुए इसे अब लद्दाख स्थित दुनिया के सबसे ऊंचे सिनेमाघर में भी रिलीज किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, द कश्मीर फाइल्स को लद्दाख के पिक्चरटाइम इनफ्लेटेबल थिएटर में 20 मार्च से प्रीमियर किया जा रहा है। यह थिएटर 11,562 फुट की ऊंचाई पर स्थित है। उद्घाटन समारोह में लद्दाख के बीजेपी एमपी जमयांग त्सेरिंग नामग्याल और चीफ एक्जीक्यूटिव काउंसलर जाशी ग्याल्तसेन मौजूद रहे। इन थिएटर्स में एक दिन में तीन शोज आयोजित किये जा रहे हैं।

द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। उस वक्त किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी कि फिल्म आगे चलकर इस कदर सफलता हासिल करेगी। कमाल की बात यह है कि द कश्मीर फाइल्स ने लगभग 3.50 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी और 10 दिन बाद 167.45 करोड़ से ज्यादा नेट कलेक्शन कर चुकी है। फिल्म ने दूसरे वीकेंड में द कश्मीर फाइल्स ने अक्षय कुमार की बच्चन पांडेय को भी पीछे छोड़ दिया है, जो 18 मार्च को सिनेमाघरों में पहुंची है। दूसरे वीकेंड में द कश्मीर फाइल्स ने जहां 70.15 करोड़ बटोरे, वहीं बच्चन पांडेय सिर्फ 37.25 करोड़ ही जमा कर सकी है। स्टार कास्ट और बजट के हिसाब से द कश्मीर फाइल्स, बच्चन पांडेय के मुकाबले काफी छोटी फिल्म है। 

द कश्मीर फाइल्स की कहानी 90 के दौर में घाटी में हुए कश्मीरी पंडितों के पलायन और उनकी हत्या पर आधारित है। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, पुनीत इस्सर, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं।

Latest News

World News