Trending News

एटीएस की पूछताछ में आतंकियों ने किये चौकाने वालें खुलासे-यूपी के 4 शहर आतंक में लिप्त

[Edited By: Vijay]

Saturday, 17th July , 2021 12:22 pm

लखनऊ में अलकायदा समर्थित गजवातुल हिंद संगठन के आतंकियों मिनहाज व मुशीरूद्दीन की मदद के आरोपी मुस्तकीम, शकील व मुईद के तार प्रदेश के चार शहरों से जुड़े हुए हैं। एटीएस की पूछताछ में तीनों आतंकियों ने कई अहम राज खोले हैं। 

एटीएस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पूर्व में गिरफ्तार आतंकियों की मदद करने वाले मुस्तकीम, शकील व मुईद ने एटीएस को बताया कि उन्होंने प्रदेश के चार शहरों में कानपुर, चंदौली, मुजफ्फरनगर व गाजियाबाद के लोनी से असलहा व कारतूस की खरीददारी की थी।

इन असलहों और कारतूस की मदद से वह शहरों में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में थे। इससे पहले ही दबोच लिए गए। पूर्व में गिरफ्तार आतंकी मिनहाज और मुशीर को कोर्ट ने 14 दिनों की रिमांड मंजूर की है और मुस्तकीम, मुईद और शकील को सात दिनों की रिमांड पर लिया गया है।

एटीएस आतंकियों को लेकर उनके बताए हुए चारों शहरों में ले जाकर दबिश देकर उनके बयानों की पुष्टि करेगी। सूत्रों के अनुसार टीम पांचों को साथ लेकर सबसे पहले कानपुर पहुंचेगी, जहां जाजमऊ, बेकनगंज, नई सड़क, चमनगंज और हलीम कॉलेज के आसपास पहुंच सकती है। इन्हीं जगहों पर आतंकियों की असलहा सप्लायरों से मुलाकात हुई थी।

इन शहरों में आतंकियों के मददगार

एटीएस के अनुसार आतंकियों ने जिन चार शहरों के नाम कबूले हैं, वहां उनके मददगार भी हो सकते हैं। हालांकि, आतंकियों ने उनसे सिर्फ असलहा और कारतूस खरीदने की ही बात कबूली है। आतंकियों को असलहा और कारतूस मुहैया कराने वाले भी आतंकियों की ही श्रेणी में रखे जाएंगे। ऐसे में टीम आतंकियों को साथ लेकर जगहों, घरों और लोगों का सत्यापन कराएगी।

 

Latest News

World News