Trending News

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में आग से 11 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 12th February , 2021 06:12 pm

चेन्नई-तमिलनाडु में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई, जहां एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आगलग गई, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई है। कई जख़्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फायर ब्रिगेड की 6 से ज़्यादा गाड़ियां मौके पर हैं और आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। चूंकि फैक्ट्री पटाखों की हैं, इसलिए घटनास्थल पर बार बार धमाके हो रहे हैं। इस वजह से आग बुझाने में और भी मुश्किलें आ रही हैं।

आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस के मुताबिक आग तब लगी जब पटाखे बनाने के लिए केमिकल को मिलाया जा रहा था। खबर के मुताबिक हादसा दोपहर करीब 1.45 बजे हुआ।

मृतकों के परिवार के लिए 2 लाख के मुआवजा


इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुःख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने कहा है- ''तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग की घटना दुखद है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। उम्मीद करता हूं कि जो भी घायल हुए हैं वे जल्दी ही ठीक हो जाएंगे। इस घटना से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए प्रशासन काम कर रहा है।

पीएमओ ने बताया, 'PMNRF से तमिलनाडु के विरुधनगर में जान गंवाने वालों के करीबी परिजनों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे को स्वीकृति मिली है। गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।'
राहुल ने राज्य सरकार से की मदद की अपील


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने लिखा, 'तमिलनाडु के विरुधुनगर की पटाखा फैक्ट्री में आग के पीड़ितों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। उन लोगों के बारे में सोचकर दिल दहल जाता है, जो अभी भी अंदर फंसे हुए हैं. मैं राज्य सरकार से तत्काल बचाव और राहत पहुंचाने की अपील करता हूं।'

Latest News

World News