Trending News

दूसरे दिन भी अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर पर IT का छापा, लैपटॉप और फोन सीज

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 4th March , 2021 01:10 pm

मुंबई-फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों और कंपनियों के खिलाफ आयकर विभाग ने बुधवार को कार्रवाई की। इस कार्रवाई में बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू , फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप , विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाने और मधु मंटेना का नाम भी शामिल है। इसके अलावा फैंटम फिल्म्स, Kwan टैलेंट हंट कंपनी और एक्सीड कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी हुई। बुधवार (3 मार्च) दिन में पुणे में शुरू हुई आयकर विभाग की छापेमारी देर रात तक चलती रही। खबर है कि आज फिर आयकर विभाग अपनी कार्रवाई कर रहा है और ये रेड अगले तीन दिनों तक चल सकती है।

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, अनुराग कश्यप-तापसी पन्नू के ठिकानों पर जो रेड डाली गई है, वह तीन दिनों तक चल सकती है। आयकर विभाग की टीम ने अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू से देर रात तक सवाल-जवाब किए। इसके अलावा मुंबई में इनसे जुड़े दफ्तरों में आयकर विभाग ने सर्च ऑपरेशन चलाया।
छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीमों ने कई कागजात खंगाले, लैपटॉप समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त कर लिए हैं, जिसको जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू से पुणे में पूछताछ भी की जा रही है। माना जा रहा है कि दोनों को यहां के किसी होटल के कमरे में रखा गया है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। बुधवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने करीब 30 जगहों पर तलाशी ली। मुंबई और पुणे में बुधवार सुबह 8 बजे से 9 बजे के बीच रेड शुरू हुई थी। इन लोकेशंस पर अधिकारियों का देर रात तक आना-जाना चलता रहा।

ऐसे में एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने इस मामले में पर ट्वीट करते हुए दोनों सितारों की ट्रैफ करते हुए इन्हें वॉरियर बताया है। स्वरा ने ये ट्वीट अनुराग और तापसी को हिम्मत देने के लिए किया है।

स्वरा ने तापसी के लिए ट्वीट करते हुए लिखा ‘तापसी की सराहना के लिए यह ट्वीट, जो साहस और दृढ़ विश्वास वाली एक अद्भुत लड़की है। इनके जैसे लोग अब कम देखने को मिलते हैं। मजबूती के साथ खड़ी रहो वॉरियर।” अपने इस ट्वीट के बाद स्वरा भास्कर ने अनुराग कश्यप के लिए भी सराहना करते हुए ट्वीट किया है।

स्वरा ने ट्वीट करते हुए लिखा ”एक सिनेमाई अग्रणी की भूमिका में हैं। एक शिक्षक और प्रतिभाओं के मेंटॉर, एक व्यक्ति अपनी स्पष्टता के साथ, बहादुर दिल वाला। अनुराग आपको और अधिक शक्ति मिले।”

आय कर विभाग को फैंटम फिल्म्स कंपनी के कामकाज और लेन-देन में गड़बड़ी का शक है। छापेमारी में मिले दस्तावेज और सबूतों के आधार पर जांच का दायरा बढ़ सकता है। इसमें कई और बड़े नाम सामने आ सकते हैं।

Latest News

World News