Trending News

नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेंगे सनराइजर्स हैदराबाद सामने होगी राजस्थान रॉयल्स

[Edited By: Aviral Gupta]

Sunday, 2nd May , 2021 12:35 pm

 

आईपीएल 2021 में रविवार का दिन सुपर एंटरटेनिंग होने वाला है। डबल हेडर मुकाबाले में पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर दोपहर 3.30 बजे से होगा। हालांकि मैच से पहले ही सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर को बड़ा झटका लगा है। लगातार खराब परफॉर्मेंस के बाद टीम की कप्तानी उनसे छीनकर केन विलियमसन को दे दी है। बता दें कि इस सीजन एसआरएच ने 6 में से केवल 1 मैच जीता है और वह प्वाइंट्स टेबल पर आखिरी पायदान पर है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स 2 जीत के साथ सेकेंड लास्ट पर है।

बात अगर आकड़ो की करें तो सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक आईपीएल के इतिहास में कुल 13 मैच हुए हैं, जिसमें हैदराबाद ने 7 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, राजस्थान बस 1 कदम पीछे यानी की 6 मैचों में जीत दर्ज कर पाया है। दोनों टीमों के बीच हमेश हेड-टू-हेड टक्कर रही है। पिछले 5 मैचों के रिकॉर्ड्स देखें जाए तो, SRH ने 3 मैच, तो राजस्थान रॉयल्स ने 2 मैचों में जीत दर्ज की है।

तो वही कप्तानी से हाथ धोने का बाद डेविड वॉर्नर का ये मैच खेलना भी मुश्किल लग रहा है। उनकी जगह जॉनी बेयरस्टो के साथ जेसन रॉय को ओपनिंग का मौका मिल सकता है। ऐसे में 1 विदेशी खिलाड़ी की टीम में एंट्री होती है, तो 1 को बाहर बैठना पड़ेगा। बता दें कि वॉर्नर 2016 से सनराइजर्स की कप्तानी संभाल रहे हैं। उनकी कैप्टनशिप में टीम ने 1 बार ट्रॉफी अपने नाम की थी। राजस्थान के बॉलर जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स के ना होने से टीम की परफॉर्मेंस पर असर पड़ेगा। हालांकि, आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस फॉर्म में नजर आ रहे हैं। अबतक वह इस सीजन में 11 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। उनके साथ ही युवा बॉलर चेतन सकारिया भी बेहतरीन बॉलिंग कर रहे हैं।

 

Latest News

World News