Trending News

राजा महेन्द्रप्रतापसिंह यूनिवर्सिटी में स्किल डेवलपमेंट व रोजगार परख शिक्षा भी प्रदान की जाएगी-सीएम योगी

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 8th September , 2021 05:16 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 14 सितंबर को राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय व डिफेंस कॉरिडोर अलीगढ़ नोड के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इन तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ पहुंचे और कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया.. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों व अफसरों के साथ बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में कहा कि अलिगढ़ कमिश्नरी के लिए खुश खबरी है कि 14 सितंबर को पीएम मोदी अलीगढ़ आएंगे। वे यहां यहां शिक्षाविद राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम से यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। यह यूनिवर्सिटी अलिगढ़ के अलावा हाथरस, एटा, कासगंज के महाविद्यालय को जोड़ेगा। करीब 400 विद्यालय इससे जुड़ेंगे। परंपरागत पाठ्यक्रम के साथ स्किल डेवलपमेंट व रोजगार परख शिक्षा प्रदान की जाएगी। यह विवि यहां विकास की धुरी बनेगा।

इसके अलावा मुख्‍यमंत्री ने कहा डिफेंस कारीडोर में अलीगढ़ में 200 एकड़ जमीन आरक्षित हुई है। निवेशकों को भूमि आवंटित होगी। अलीगढ़ में हार्डवेयर के साथ रक्षा हथियार भी बनेंगे। बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिलेंगे।  मुख्‍यमंत्री ने यहां लोधा में पीएम का कार्यक्रम स्‍थल देखा। बाद में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। सभी लोग पीएम मोदी के स्वागत को उत्साहित हैं। इन दोनों प्रोजेक्ट से युवा पीड़ी का भविष्य सुरक्षित होगा। मुख्‍यमंत्री ने कमिश्नरी के सभी लोगों व जन प्रतिनिधियों को बधाई दी और कहा कि दशकों की मांग पूरी हुई है। इस कार्यक्रम से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से लाखों लोग जुड़ेंगे  इससे पहले उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दोपहर हेलीकाप्टर से अलीगढ़ लोधा पहुंच गए थे। मुख्‍यमंत्री ने 14 सितंबर को होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।  इसके बाद वे सर्किट हाउस में अलीगढ़ व आगरा मंडल के जनप्रतिनिधियों और मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने व्‍यवस्‍थाओं को लेकर दिशा निर्देश दिए। इस दौरान मुख्‍यमंत्री से मिलने जा रहे प्रमुख उद्योगपति धनजीत वाड्रा को  पुलिस ने मेन गेट पर  ही रोक दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 14 सितंबर को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। लोधा ब्लाक क्षेत्र में आयोजित सभा में करीब एक लाख से अधिक लोग शामिल होंगे। अलीगढ़, एटा, कासगंज व हाथरस, आगरा, मथुरा, मैनपुरी व फिरोजाबाद के लोग भी इसमें शामिल होंगे। सभी के दौरान राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय व डिफेंस कारिडोर सहित करीब 250 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया जाएगा। इसके लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। वहीं, प्रभारी मंत्री सुरेश राणा भी अलीगढ़ पहुंच गए हैं। मंगलवार को कमिश्‍नर गौरव दयाल व डीएम ने जनप्रतिनिधि व पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। साथ ही सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की।

अलीगढ़़ आगमन पर सीएम योगी ने लोधा में यूनिवर्सिटी के लिए तय की गई जमीन का निरीक्षण किया। यहीं चौदह सितंबर को पीएम की सभा होनी है। इसमें एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। इसे ध्यान में रखकर ही तैयारियां की जा रही हैं। सभा के लिए विशाल पंडाल बनाया जाएगा। अलीगढ़ के अलावा आगरा, मथुरा, हाथरस, एटा सहित अन्य जिलों के लोग भी सभा में शामिल होंगे। सभा के दौरान ही राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय, डिफेंस कारिडोर सहित अन्य विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण होना है। हालांकि, धनीपुर एयरपोर्ट के लोकार्पण की भी संभावना थी, लेकिन अभी यह पीएम के कार्यक्रम में शामिल नहीं है। इसका प्रस्ताव पीएम तक भिजवाने की बात सांसद ने पिछले दिनों कही थी।

Latest News

World News