Trending News

बढ़ती महंगाई को लेकर राजधानी लखनऊ में सपा का प्रदर्शन

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 2nd March , 2021 02:05 pm

लखनऊ-देशभर में बढ़ती हुई महंगाई को लेकर राजनीतिक दलों का प्रदर्शन हो रहा है। दूसरी ओर किसान आंदोलन भी चरम पर है। वहीं प्रशासन ने त्‍योहारों बन कानून व्‍यवस्‍था को बनाए रखने के लिए राजधानी में धारा 144 लगा दी है। इसके बावजूद भी मंगलवार को सैंकड़ों की संख्‍या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। ये सभी डीएम ऑफिस का घेराव करने जा रहे थे। कार्यकर्ताओं को रोकने में पुलिस के पसीने छूट गए। सभी कार्यकर्ता हाथों में गैस सिलिंडर और महंगाई के पोस्‍टर लिए हुए थे। वहीं पुलिस उन्‍हें बैरिकेडिंग लगाकर रोकने का प्रयास किया

इस दौरान सपाइयों के हाथों में रसोई गैस, भाजपा विरोधी नारों की तख्तियां थीं। सपा की महिला कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि जबसे भाजपा आई है, कमरतोड़ महंगाई है।

बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को लखनऊ महानगर इकाई को महंगाई के विरोध में जिला मुख्यालय जाकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपने के निर्देश दिए हैं। इसे लेकर कैसरबाग में सपा कार्यालय से कार्यकर्ताओं ने इकठ्ठा होकर महंगाई के विरुद्ध पैदल मार्च निकाला। उनके हाथ में पेट्रोल, डीजल व गैस सिलिंडर की महंगाई के पोस्‍टर व बैनर थे। सभी कार्यकर्ता पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत महंगाई के विरुद्ध डीएम कार्यालय में राज्‍यपाल को ज्ञापन देने जा रहे थे।

बता दें की देश मे महँगाई इस वक्त चरम पर है जिसको लेकर सरकार पर विपक्षी पार्टियां हावी हैं। लगातार महँगाई को मुद्दा बनाकर प्रदर्शन किया जा रहा। यूपी में भी इन मुद्दों को लेकर सपा, कांग्रेस लगातार भाजपा सरकार पर हमलावर हैं।

Latest News

World News