Trending News

सायरा बानो की हालत नाजुक,अस्पताल मे हुई भर्ती, दिलीप साहेब की मौत के बाद से सदमें में

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 1st September , 2021 02:59 pm

दिलीप कुमार के साथ साये की तरह रहने वाली सायरा बानो के लिए अब अपने साहब के बिना रहना मुश्किल भरा हो रहा है। हाल ही में खबर सामने आई है कि दिलीप साहब के चले जाने का सायरा बानो की सेहत पर बुरा असर पड़ा है। पिछले 3 दिनों से उन्हें हिंदुजा अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनकी बीपी सामान्य नहीं हो रहा है और ऑक्सीजन लेवल भी कम हो जा रहा है जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो जा रही है। ऐसे में वो तीन दिन से आईसीयू में हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें तीन चार दिन अस्पताल में रहना पड़ सकता है।

दिलीप साहब के जाने के गम में बिगड़ी सायरा की तबीयत

परिवार के करीबी लोगों का कहना है कि उनकी इस तबीयत की वजह दिलीप कुमार का चले जाना है। सायरा बानो दिलीप साहब के जाने के बाद से ना किसी से मिलती हैं और ना किसी से कुछ बोलती हैं। उनकी पूरी दुनिया दिलीप साहब थे और अब जब वो नहीं है तो सायरा बानों की तबीयत पर बुरा असर पड़ रहा है। बता दें कि 7 जुलाई  को दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। राजकीय सम्मान के साथ दिलीप कुमार को अंतिम विदाई दी गई थी।

सायरा बानो उन मशहूर अभिनेत्रियों की गिनती में शुमार रही हैं, जो अपनी खूबसूरती और अभिनय प्रतिभा से सभी का दिल जीतने में सफल रही हैं। उन्होंने अपने अंदाज-ए-बयां ने दर्शकों को अपना मुरीद बनाया है। स्कूल से ही उन्हें अभिनय से लगाव था और उन्हें वहां अभिनय के लिए कई पदक मिले थे। सायरा कहती हैं कि 12 साल की उम्र से ही वह अल्लाह से दुआ मांगती कि वह उन्हें अम्मी जैसी हीरोइन बनाए्ं।

बता दें कि 17 साल की उम्र में ही सायरा बानो ने बॉलीवुड में कदम रख दिया। उन्होंने 1961 में शम्मी कपूर के साथ फिल्म ‘जंगली’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। उन्होंने इस फिल्म में अपनी अदाओं के ऐसे जलवे बिखेरे कि उनकी छवि एक रोमांटिक हीरोइन की बन गई। इस फ़िल्म के लिए सायरा को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्म फेयर अवार्ड के लिए भी नामांकित किया गया था।

इसके बाद साल 1968 में आई फिल्म ‘पड़ोसन’ ने उन्हें दर्शकों के बीच बेहद मशहूर कर दिया था।। 60 और 70 के दशक में सायरा बानो एक सफल अभिनेत्री के रूप में बॉलीवुड में जगह बना चुकी थीं। फिल्मों के साथ साथ सायरा दिलीप कुमार के साथ अपने रिश्ते को लेकर सुर्खियां बटोरती रहीं। 12 साल की उम्र से ही सायरा, दिलीप कुमार को बेहद पसंद करती थीं। जब ये चाहत दिलीप कुमार के सामने आई तब उनकी उम्र 44 साल थी और सायरा उस वक्त सिर्फ 22 साल की थी। दो बार प्यार में नाकामयाब रहे दिलीप सायरा में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे।

उम्र के फर्क के चलते भी दिलीप इस रिश्ते से कतरा रहे थे लेकिन वह ये बात जान चुके थे कि सायरा उनसे बहुत प्यार करती हैं। 1966 में दिलीप कुमार और सायरा बानो ने अपनी मोहब्बत का एलान कर दिया और शादी कर ली। दिलीप कुमार पर वैसे तो देश-विदेश की कई लड़कियां जान छिड़कती थीं, लेकिन उन्हें सायरा बानो पसंद आईं। दिलीप साहब के साथ अंत समय तक सायरा साथ रहीं और आज जब वो नहीं हैं तो सायरा को जिंदगी विरान लगने लगी हैं।

 

 

Latest News

World News