Trending News

दिल्ली विधानसभा में आज लगातार तीसरे दिन हंगामा देखने को मिला

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 18th January , 2023 02:32 pm

पिछले कुछ दिनों से आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौरा चल रहा है। लेकिन दिल्ली विधानसभा में आज अजब नजारा देखने को मिला। आप के विधायक मोहिंदर गोयल अचानक सदन में 15 लाख के नोटों की गड्डियां लहराने लगे। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने उन्हें खरीदने की कोशिश की और ये पैसे मुझे टोकन मनी के रूप में मिले हैं। उधर, बीजेपी ने आप पर हमला बोल दिया है। पार्टी ने आरोप लगाया कि आप एक नया ड्रामा कर रही है। बीजेपी प्रवक्ता हरीश खन्ना कहा कि रिश्वत देने का स्टिंग और इसकी शिकायत की कॉपी भी आप विधायक को दिखाना चाहिए।

दिल्ली विधानसभा में आज लगातार तीसरे दिन हंगामा देखने को मिला। इस दौरान आप विधायक मोहिंदर गोयल ने बीजेपी पर रिश्वत देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अंबेडकर अस्पताल में भर्ती को लेकर मुझे रिश्वत दी गई। गोयल ने कहा, माफिया सेंटिग के लिए मुझे पैसे दिए गए। इस मामले में मैंने एलजी से शिकायत भी की, लेकिन किसी ने कोई एक्शन नहीं लिया।' आप विधायक ने कहा कि मैंने पुलिस कमिश्नर से भी इसकी शिकायत की थी। ये गंभीर मुद्दा है। मैं अपराधियों को रंगेहाथ पकड़ना चाहता था। लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी और मेरे शिकायत करने के बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया गया। अंबेडकर अस्पताल में भर्ती को लेकर मुझे रिश्वत दी गई। माफिया सेंटिग के लिए मुझे पैसे दिए गए। इस मामले में मैंने एलजी से शिकायत भी की, लेकिन किसी ने कोई एक्शन नहीं लिया।

दिल्ली विधानसभा में बुधवार को आम आदमी पार्टी के विधायक ने नोटों की गड्डी लहराई। रिठाला से AAP विधायक मोहिंदर गोयल ने नोटों की गड्डी लहराते हुए कहा कि उन्हें खरीदने की कोशिश की गई। गोयल ने आरोप लगाया कि दिल्ली के अंबेडकर अस्पताल में माफिया पैसे लेकर नौकरियां दे रहा है। मुझे चुप रहने के लिए रिश्वत देने की कोशिश की गई। गोयल ने कहा कि उन्होंने यह मुद्दा LG वीके सक्सेना के सामने भी उठाया था। गोयल 15 लाख के नोटों की गड्डी झोले में लेकर विधानसभा पहुंचे थे। स्पीच के दौरान उन्होंने झोले से नोट निकालकर टेबल पर रख दिए। उन्होंने नोटों की गड्डियां हाथों में उठाकर कहा, 'ये वो टोकन मनी है, जो मुझे रिश्वत के तौर पर दी गई। मैंने पैसे के बदले नौकरी दिए जाने का मुद्दा मुख्य सचिव और LG के सामने भी रखा। मैंने उन्हें पत्र लिखा। मैं जान जोखिम में डालकर यह काम कर रहा हूं। वो लोग इतने दबंग हैं कि मेरे साथ भी गलत हो सकता है। मुझे पैसा दिया गया कि आप आवाज मत उठाओ।'

गोयल ने अंबेडकर अस्पताल में की जा रही भर्तियों का मामला विधानसभा में उठाया है। गोयल ने आरोप लगाया, 'यहां जिन लोगों को नियमानुसार नौकरी दी जानी चाहिए, उन्हें नहीं दी जा रही है। यहां नर्सिंग और दूसरे पदों के लिए टेंडर निकाला गया है। उन्होंने कहा, 'सरकार के नियमों के मुताबिक, 80 फीसदी भर्तियां पुराने कर्मचारियों की होनी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। जिन कर्मचारियों को नौकरी मिलती है, उनके वेतन में से ठेकेदार अपना हिस्सा लेते हैं। माफिया और ठेकेदार सेटिंग के जरिए पैसे लेकर नौकरियां दे रहे हैं। शिकायत सभी जगह की, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया।

आप विधायक के आरोपों के बाद विधानसभा स्पीकर ने कहा कि आपने एलजी और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को जो शिकायत दी, उसकी कॉपी और घटना मुझे दीजिए। इसके बाद आप विधायक ने कहा कि मैं सदन के सभी साथियों से अपील करता हूं कि इस मामले का राजनीतिकरण न करें। ये जनता का मुद्दा है जिसे में सदन के सामने उठा रहा हूं। आप विधायक ने आरोप लगाया कि अंबेडकर अस्पताल में गलत तरीके से भर्ती कराने के लिए मुझे 15 लाख रुपये रिश्वत दी गई। उन्होंने कहा कि इस मामले में कई खतरनाक बड़े लोग शामिल हैं।

मोहिंदर गोयल ने कहा कि माफिया सेंटिग के लिए रिश्वत की शिकायत डीसीपी, मुख्य सचिव और उपराज्यपाल तक से तक की, लेकिन किसी ने इसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। आप विधायक ने कहा कि कुछ ठेकेदारों ने मुझसे माफिया सेटिंग की कोशिश की। मैं उन अपराधियों को रंगे हाथ पकड़ना चाहता हूं। इसलिए अपनी जान जोखिम में डालकर ये काम कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि इस मामले के पीछे दबंग लोग हैं, जो मेरी जान भी ले सकते हैं। इस मामले में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। आप विधायक के आरोपों के बाद विधानसभा स्पीकर ने कहा कि आपने एलजी और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को जो शिकायत दी, उसकी कॉपी और घटना मुझे दीजिए।

बीजेपी के प्रवक्ता हरीश खन्ना ने गोयल के आरोपों को असल मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश बताया। उन्होंने कहा कि आप ने आज एक नया ड्रामा क्रिएट कर दिया है। बीजेपी नेता ने कहा कि अगर आप नेता ने कोई शिकायत की है तो उसकी कॉपी कहां है? इस मुद्दे पर आप प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं कर रही है। इनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं और उसकी जांच चल रही है। एलजी साहब ने जो आदेश दिए हैं उसके बाद आप निजी खुन्नस निकालने में लगी है। 15 लाख रुपये कैश लेकर कोई भी पहुंच सकता है, जो स्टिंग किया गया है वो कहां है, उसे दिखाएं। डील करते हुए वीडियो दिखा दें। उन्होंने कहा कि अंबेडकर अस्पताल तो दिल्ली सरकार के अंदर आता है।

Latest News

World News