Trending News

किंग्स के सामने ढेर हुए रॉयल्स

[Edited By: Aviral Gupta]

Tuesday, 20th April , 2021 11:58 am

 

आईपीएल 2021 के 12वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से शिकस्त दे दी है। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। फाफ प्लेसिस के 33, मोईन अली के 26 और रायडू के 27 रनों की बदौलत चेन्नई ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी।
राजस्थान एक समय 189 रनों के लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी। 11 ओवर में उसका स्कोर 87-2 था। 12वें ओवर की पहली गेंद पर जोस बटलर आउट हुए। इसके बाद तो विकेटों का पतझड़ लग गया। स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा ने जोस बटलर को बोल्ड किया। बटलर स्पिन के लिए खेले, लेकिन गेंद ज्यादा टर्न नहीं ली और वह चूक गए। बटलर 49 पर आउट हुए। जोस बटलर को बोल्ड करने के बाद जडेजा ने शिवम दुबे को भी आउट किया। उन्होंने दुबे को LBW किया। वह 20 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा ने पारी के 12वें ओवर में दो विकेट लिए।
जडेजा के बाद मोईन अली ने कहर बरपाया। उन्होंने 3 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट लिए। मोईन अली ने पारी के 15वें ओवर में दो विकेट लिए। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर रियान पराग को आउट किया। पराग 3 रन बनाकर आउट हुए। मोईन ने इसके बाद तीसरी गेंद पर क्रिस मॉरिस को आउट किया। मॉरिस खाता भी नहीं खोल पाए। इससे पहले मोईन अली ने पिछले मैच के हीरो डेविड मिलर को आउट किया। मिलर को मोईन अली ने LBW किया। मिलर 2 रन बनाकर आउट हुए।
तो वही राजस्थान की शुरुआत खराब रही। राजस्थान को पहला झटका ओपनर मनन वोहरा के रूप में लगा। सैम कुरेन ने उन्हें रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराया। वोहरा 11 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन सस्ते में आउट हो गए। वह सैम कुरेन का शिकार बने। छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर कुरेन ने सैमसन को ब्रावो के हाथों कैच आउट कराया। सैमसन सिर्फ 1 रन बना पाए। 45 के स्कोर पर राजस्थान का दूसरा विकेट गिरा। चेन्नई की पारी
वहीं, चेन्नई को पहला झटका ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में लगा। वह चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन लौटे। उन्हें मुस्ताफिजुर रहमान ने शिवम दुबे के हाथों कैच आउट कराया। ऋतुराज 10 रन बनाकर आउट हुए। चेन्नई का दूसरा विकेट डु प्लेसिस के रूप में गिरा। उन्हें क्रिस मॉरिस ने रियान पराग के हाथों कैच आउट कराया। डु प्लेसिस 17 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हुए। पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर चेन्नई का ये विकेट गिरा। आउट होने से पहले डु प्लेसिस ने जयदेव उनादकट के ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़ा था। वह शानदार बैटिंग कर रहे थे। लेकिन मॉरिस ने उन्हें अपना शिकार बनाया।
सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने निराश किया। उनसे बड़ी पारी की आस थी, लेकिन वह 18 रन बनाकर आउट हो गए। धोनी को चेतन सकारिया ने आउट किया। 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर धोनी आउट हुए। पारी के आखिरी ओवरों में ड्वेन ब्रावो ने ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 8 गेंदों पर 20 रन बनाए। ब्रावो ने 2 चौके और 1 छक्का जड़ा। अंतिम ओवर में चेन्नई ने 16 रन बनाए।

Latest News

World News