Trending News

प्लेऑफ के करीब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

[Edited By: Shashank]

Thursday, 30th September , 2021 12:28 pm

सनराइजर्स हैदराबाद गुरुवार, 30 सितंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह में 2021 इंडियन प्रीमियर लीग के मैच नंबर 44 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलने के लिए तैयार है। एमएस धोनी की अगुवाई वाली सुपर किंग्स 16 अंकों और 1.069 के नेट रन रेट के साथ तालिका में शीर्ष पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने पिछले गेम में, सीएसके ने खुद को थोड़ा संघर्ष में पाया, लेकिन रवींद्र जडेजा ने उन्हें दो विकेट से करीबी जीत दिलाई। एक और जीत से उन्हें अगले दौर में अपनी जगह पक्की करने में मदद मिलेगी। दूसरी ओर, सनराइजर्स ने दुबई में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराकर कुछ आत्मविश्वास हासिल किया। हालाँकि, वे अंक तालिका में सबसे नीचे हैं और टूर्नामेंट से बाहर हैं।

आईपीएल 2021 में बुधवार को टूर्नामेंट का 43वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने 150 रनों का टारगेट था, जिसे टीम ने 17 वे ओवर में 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के 14 पॉइंट्स हो गए हैं और टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने में एक कदम और आगे बढ़गई है। वहीं दूसरी तरफ हार के साथ राजस्थान की अंतिम चार में जगह बनाने की उम्मीद कम होती दिख रही है। टारगेट का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को मुस्तफिजुर रहमान ने पडिक्कल को आउट कर तोड़ा। इसके अगला ओवर में ही कैप्टन कोहली को पराग के बुलेट थ्रो ने रन आउट पवेलियन का रास्ता दिखाया। ग्लेन मैक्सवेल ने 30 गेंदों पर 50 रनों की नाबाद पारी खेली, टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरा अर्धशतक रहा। राजस्थान के लिए शुरुआती जोड़ी ने छक्कों और चौकों के साथ आरसीबी के गेंदबाजों को चकमा दिया। एविन लुईस ने 37 गेंदों में 58 रन बनाए जबकि यशस्वी जायसवाल ने 22 गेंदों में 31 रन बनाए। युजुवेंद्र चहल ने एक बार फिर साबित कर दिया कि जब विकेट लेने की बात आती है तो वह मास्टरमाइंड हैं। स्पिनर ने बीच के ओवरों में आरसीबी को अपनी बहुत जरूरी सफलता दिलाई।

दोनों टीमें

आरआर- एविन लेविस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

आरसीबी- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, जॉर्ज गार्टन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

 
 

Latest News

World News