Trending News

धर्म भारी पड़ा कोरोना के ऊपर- देखिये नजारा

[Edited By: Vijay]

Monday, 2nd August , 2021 05:32 pm

धर्म और आस्था हम भारतीयों की रग-रग में व्याप्त है जो कि किसी भी खौफ से बेफ्रिक रहता है पर कुछ चीजों पर इंसान को तवज्जो देनी ही चाहिये पर सरकार के इतनी रोक के बावजूद भक्त नही मानते और कोरोना गाईडलाइन्स की धज्जिया उड़ जाती है

                

सावन के दूसरे सोमवार पर वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर पर शिव भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ती दिखीं। दर्शन और पूजा के लिए लाइन में लगे कई लोगों ने न तो मास्क पहना था है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया। मंदिर और घाटों की तस्वीरें सब कुछ बया कर रही हैं। इन तस्वीरों कोरोना नियमों के उल्लंघन साफ तौर पर देखा जा सकता है।

              

सावन महीने का आज दूसरा सोमवार है। देशभर के शिव मंदिरों में भक्त दर्शन के लिए पहुंचे। इस दौरान कई जगहों पर कोरोना नियमों के उल्लंघन की तस्वीरें सामने आईं। वाराणसी स्थित विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर भक्तों की भारी पहुंची। श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में डुबकी भी लगाई। जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनके मुताबिक, घाटों पर भारी भीड़ मौजूद रही। कई लोगों ने मास्क भी पहनना जरूरी नहीं समझा। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया।

मेरठ के औघड़नाथ मंदिर में भी उमड़ी भीड़ सावन के दूसरे सोमवार के दिन मेरठ के औघड़नाथ मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूजा करने पहुंचे। इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भूल गए। कई लोगों के चेहरे पर मास्क भी नहीं दिखा।

                       

कोरोना का खतरा अभी भी बरकरार बता दें, यूपी कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रण में लाया जा चुका है। लेकिन खतरा अभी भी बरकरार है। जरा सी भी लापरवाही कोरोना की तीसरी लहर को दावत दे सकती है। सरकार की ओर से लोगों से लगातार यही अपील की जा रही है कि कोरोना नियमों का पालन करें। भीड़ न बढ़ाएं और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इसके बावजूद लोग लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

 

 

Latest News

World News