Trending News

रियलटी शोज ने बदली उनकी किस्मत जो कभी बूट पॉलिश करते थे, शादियों मे गाते थे, अब है स्टार

[Edited By: Vijay]

Thursday, 7th January , 2021 12:20 pm

इंडियन आइडल 12’ में हर कंटेस्टेंट की आवाज दर्शकों को पर जादू कर रही है। इन हुनरमंद कंटेस्टेंट्स पर जज भी फिदा हैं। अब इस सीजन का ताज किसके सिर सजेगा, यह तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा, लेकिन अब तक सीजन के विनर्स का क्या हाल है और वो कहां हैं, यहां हम आपको बता रहे हैं। इनमें से कुछ की कहानी किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं।

अभिजीत सावंत-ऐक्टिंग और सिंगिंग में सक्रिय

                

    

अभिजीत सावंत ने ‘इंडियन आइडल’ का पहला सीजन जीतकर तहलका मचा दिया था। हर कोई कोई उनकी आवाज पर फिदा था। शो जीतने के एक साल बाद ही अभिजीत अपना पहला सोलो एल्बम ‘आपका अभिजीत सावंत’ लेकर आए,जो हिट रहा। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में गाने गाए। सिंगिंग के अलावा अभिजीत ने ऐक्टिंग में भी हाथ आजमाया। उन्होंने ‘लॉटरी’ और ‘तीस मार खां’ जैसी फिल्मों में भी काम किया। साथ ही वह ‘कैसा ये प्यार है’ और ‘सीआईडी’ जैसे शोज भी कर चुके हैं। (Instagram@abhijeetsawant73)

 पुलिस कॉन्सटेबल से सिंगर बने थे प्रशांत तमांग

        

शो का तीसरा सीजन दार्जलिंग के प्रशांत तमांग ने जीता था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रशात तमांग सिंगर बनने से पहले पुलिस कॉन्सटेबल थे? जब प्रशांत स्कूल में पढ़ते थे, तभी एक ऐक्सिडेंट में उनके पिता का निधन हो गया। इस वजह से प्रशांत ने स्कूल बीच में ही छोड़ दिया और अपने पापा की जगह कोलकाता पुलिस में बतौर कॉन्सटेबल जॉइन कर लिया। वहां वह पुलिस ऑर्क्रेस्ट्रा के लिए गाते थे। यहां उनके दोस्त उनकी सिंगिंग से काफी प्रभावित हुए और प्रशांत को गाने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके बाद प्रशांत ने ‘इंडियन आइडल 3’ के लिए ऑडिशन दिया और यहीं से उनकी किस्मत बदल गई। इसके बाद प्रशांत ने कई गाने गाए, विदेशों में परफॉर्म किया और अपनी एल्बम भी निकाली।

 सौरभी ने जिसे हराया, उसी से शादी कर ली

        

 शो का चौथा सीजन सौरभी देब बर्मा ने जीता था। यह पहली बार था जब किसी फीमेल कंटेस्टेंट ने ‘इंडियन आइडल’ जीता था। ताज्जुब की बात है कि इस सीजन में सौरभी ने जिस कंटेस्टेंट को हराया था, बाद में उसी से शादी कर ली थी। वह कंटेस्टेंट थे सौरभ थापा। सौरभी गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर भी हैं।

श्रीराम चंद्र

         

 कल्पना को हकीकत बनते देर नहीं लगती और कुछ ऐसा ही हुआ था हैदराबाद के श्रीराम चंद्र (Sreerama Chandra Mynampati) के साथ जो आज तेलुगु सिनेमा में जाने-माने सिंगर हैं। श्रीराम चंद्र ने ‘इंडियन आइडल 5’ जीता था और इसके बाद उनकी किस्मत ही चमक गई। स्कूल के दिनों से गाने गा रहे श्रीराम ने 17 साल की उम्र में ही प्लेबैक सिंगिंग शुरू कर दी थी।

विपुल मेहता

        

 ‘इंडियन आइडल’ का छठा सीजन अमृतसर, पंजाब के विपुल मेहता ने जीता था। वह अब तक कई गाने गा चुके हैं। छठा सीजन जीतने के तुरंत बाद ही उन्होंने अपना पहला सिंगल ‘वंदे मातरम’ रिलीज किया था जो हिट रहा। विपुल मेहता, प्रीतम और शंकर, एहसान, लॉय तक के साथ गाने रिकॉर्ड कर चुके हैं। (Instagram@vipulmehtaofficial)

एलवी रेवंत-बाहुबली में भी गा चुके गाना

            

 ‘इंडियन आइडल’ का 9वां सीजन विशाखापट्टनम के एलवी रेवंत ने जीता था। इन दिनों वह तेलुगु भाषा की फिल्मों में गाने गाते हैं। एलवी रेवंत ने फिल्म ‘बाहुबली’ में ‘मनोहारी’ गाना गाया था, जिसके लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया।

गर्दिश में रहा सलमान का परिवार, अब हैं स्टार

       

 सलमान अली ने ‘इंडियन आइडल 10’ जीता था, जिसके बाद उन्होंने 2019 में फिल्म ‘सैटेलाइट शंकर’ से बतौर प्लेबैक सिंगर डेब्यू किया। सलमान अली एक ऐसे परिवार से आते हैं, जो पिछली 4 पीढ़ियों से शादियों में गाना गाता आ रहा था। इस वजह से सलमान की दिलचस्पी भी बचपन से सिंगिंग में ही हो गई। सलमान अली का परिवार बहुत गरीब है और इस कारण उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। लेकिन यह संघर्ष उनके विनर बनने पर पैसा वसूल साबित हुआ। किसी ने सोचा भी नहीं था कि शादियों में गाने गाकर गुजर-बसर करने वाले परिवार का बेटा एक दिन यूं चमकेगा।

सड़क पर जूते पॉलिश करते थे सनी हिंदुस्तानी, अब शोहरत भरी जिंदगी

        

 और अब एक ऐसे हुनरमंद कंटेस्टेंट की कहानी, जो पहले सड़क किनारे दूसरों को जूते चमकाते थे, लेकिन ‘इंडियन आइडल’ ने उसकी किस्मत चमका दी। सनी हिंदुस्तानी ने ‘इंडियन आइडल 11’ जीतकर इतिहास रच दिया था। अमरपुरा बस्ती, बठिंडा, पंजाब के रहने वाले सनी हिंदुस्तानी को बचपन से ही म्यूजिक का शौक था। इसलिए स्कूल छोड़ने के बाद सनी हिंदुस्तानी ने अपने आसपास के एरिया में अलग-अलग प्रोग्राम में गाना शुरू कर दिया। लेकिन जब वह 13 साल के थे तो पिता का देहांत हो गया। परिवार की पूरी जिम्मेदारी एक तरह से सनी हिंदुस्तानी पर आ गई और फिर गुजर-बसर के लिए उन्होंने सड़क किनारे जूते पॉलिश करना शुरू कर दिया। लेकिन आज सनी हिंदुस्तानी की जिंदगी बदल चुकी है।

Latest News

World News