Trending News

रवि दहिया पर ईनामों की बरसात 4 करोड़ के साथ मिलेगा और भी बहुत कुछ –जानिये इस रिपोर्ट में

[Edited By: Vijay]

Friday, 6th August , 2021 07:46 pm

टोक्यो ओलंपिक में भारत को रेसलिंग में सिल्वर मेडल दिलाने वाले रेसलर रवि दहिया को हरिय़ाणा सरकार ने पैसों की बारिश कर दी है। सरकार रवि को सिल्वर जीतने पर 4 करोड़ रुपये देगी और इसके साथ ही क्लास वन में नौकरी तथा कम दामों में प्लॉट भी उपलब्ध कराएगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रवि को बधाई देते हुए इस इनाम की घोषणा की। भारत का यह पहलवान 57 किग्रा वर्ग की फ्रीस्टाइल कैटेगरी में गोल्ड मेडल से चूक गया और उनको फाइनल में रूस के पहलवान के हाथों करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, वह देश को दूसरा सिल्वर मेडल दिलाने में जरूर सफल रहे। 

पहलवान रवि दहिया के टोक्‍यो ओलंपिक 2020 में सिल्‍वर मेडल पक्‍का करते ही उनकी लॉटरी भी लग गई है. हरियाणा सरकार ने उन्‍हें राज्‍य का नाम रौशन करने के लिए चार करोड़ रुपये के इनाम की राशि देने की घोषणा की. मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रवि को जीत की बधाई देने के साथ-साथ इस बात की घोषणा की

रवि दहिया बुधवार को ही फाइनल में पहुंचकर भारत के लिए कम से कम सिल्‍वर मेडल पक्‍का कर चुके थे. गुरुवार को उन्‍हें रूसी पहलवान के सामने हार झेलनी पड़ी. जिसके चलते उन्‍हें सिल्‍वर मेडल से संतोष करना पड़ा

टेलीविजन पर मैच देखने वाले मनोहर लाल खट्टर ने राज्य की नीति के अनुसार पहलवान को प्रथम श्रेणी की सरकारी नौकरी के साथ-साथ 4 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की

उन्होंने कहा कि रवि कुमार के पैतृक स्थान सोनीपत जिले के नहरी गांव में एक इनडोर कुश्ती स्टेडियम बनाया जाएगा.

खट्टर ने यह भी कहा कि दहिया ने न केवल हरियाणा का दिल जीता है, बल्कि पूरा देश उनकी उपलब्धि से उत्साहित है. मुख्यमंत्री ने कहा, मैं कामना करता हूं कि आप सफलता की नई ऊंचाइयां हासिल करें.

गोल्‍ड से चूके रवि दहिया ने कहा कि “रूसी पहलवन मुझसे बेहतर था. लिहाजा वो जीत का हकदार था. मैं उतना अच्‍छा नहीं खेल पाया जैसी उम्‍मीद की गई थी. पेरिस ओलंपिक में मैं खुद में सुधार कर गोल्‍ड जीतने का प्रयास करूंगा.”

इससे पहले, रवि दहिया के जीत पर मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी थी. उन्होंने अपने ट्वीट में एक स्लोगन 'हमने तिरंगा फहराना-देश के संग हरियाणा' लिखते हुए रवि को बधाई दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,"बेटे रवि दहिया ने टोक्यो 2020 में लट्ठ गाढ़कर न सिर्फ हरियाणा का बल्कि पूरे हिंदुस्तान का दिल जीत लिया है."

मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा,"रजत पदक जीतने पर उन्हें बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं. आप सफलता की नई ऊंचाइयों को हासिल करें, यही कामना करता हूं."

हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों को भी पैसे और जमीन का ऐलान

रवि दहिया की ईनाम की घोषणा से पहले हरियाणा सरकार ने पुरुष हॉकी टीम में हरियाणा के दो खिलाड़ियों के लिए भी पुरस्कार का ऐलान किया गया. दोनों खिलाड़ियों को ढाई करोड़ रुपए. सरकारी नौकरी और रियायती दरों पर जमीन मिलेगी.

 

Latest News

World News