Trending News

पृथ्वी थिएटर को राकेश झुनझुनवाला का सहारा

[Edited By: Arshi]

Monday, 4th October , 2021 01:29 pm

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला अपने मल्टीबैगर शेयरों को चुनने की वजह से चर्चा में रहते हैं. बिग बुल के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला ने हाल में ही निवेश से संबंधित एक बड़ा फैसला लिया है.  क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बिग बुल राकेश झुनझुनवाला अब अपने पोर्टफोलियो में कौन से नाम शामिल करना चाहते हैं?राकेश झुनझुनवाला अब कोई मीडिया स्टॉक, एयरलाइंस में निवेश नहीं कर रहे हैं.

इसके साथ ही राकेश झुनझुनवाला इंटरनेट स्टार्टअप के कारोबार में भी निवेश करना नहीं चाहते.  राकेश झुनझुनवाला ने इस बार निवेश के लिए पृथ्वी थिएटर को चुना. राकेश झुनझुनवाला पृथ्वी थिएटर में निवेश कर उसे संकट से उबारना चाहते हैं. एक नोबल कॉज के लिए राकेश झुनझुनवाला ने कुछ लोगों के साथ मिलकर पृथ्वी थिएटर को संकट से उबारने का प्लान बनाया है. 

मुंबई का पृथ्वी थिएटर पिछले काफी समय से संसाधनों की कमी से जूझ रहा है.  राकेश झुनझुनवाला के इस फैसले से पृथ्वी थिएटर को काफी मदद मिलने की उम्मीद है. इस बारे में शुरुआती बातचीत हो चुकी है और देश के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला बड़ा दिल दिखाकर इसमें निवेश कर रहे हैं. पृथ्वी थियेटर की स्थापना मशहूर अभिनेता पृथ्वीराज कपूर ने साल 1944 में की थी.

तब एक टूरिंग कंपनी की तरह पृथ्वी थिएटर की यूनिट ने पठान, दीवार, पैसा जैसे नाटकों का घूम घूम कर मंचन किया.  इन नाटकों से उस दौर में पृथ्वीराज कपूर ने सांप्रदायिक सद्भाव, हिन्दू मुस्लिम एकता और सामाजिक नैतिक मूल्यों का संदेश दिया जो बड़ी बात थी.  पृथ्वी थिएटर का पहला नाटक शकुंतला था, इस तरह के थियेटर को दुनिया में सभी जगह सरकारी मदद मिलती है, लेकिन यहां न तो राज्य सरकार से मदद मिलती है और न ही केंद्र सरकार से. पृथ्वी थियेटर हर साल करीब 550 शो आयोजित करता था और इनमें से 100 शो बच्चों के होते थे. शशि कपूर और जेनीफर कपूर की 43 साल की बेटी संजना ने कुछ साल पहले कहा था कि पृथ्वी थियेटर मुख्य रूप से कोरपोरेट मदद पर निर्भर है. 

 

 

 

 

 

 

Latest News

World News