Trending News

कानपुर RTO में छापा – प्रशासनिक अफसरों की टीम अचानक पहुंची RTO, 60 से ज्यादा संदिग्ध पकड़े गये

[Edited By: Vijay]

Monday, 7th March , 2022 06:07 pm

कानपुर RTO (संभागीय परिवहन कार्यालय) में आज दोपहर को प्रशासनिक अधिकारियों ने दलबल के साथ छापेमारी की। इसकी सूचना पर RTO में मौजूद दलालों में भगदड़ मच गई। कई दलाल तो दीवार कूदकर भाग गए। इसी आपाधापी में कई एडीएम सिटी ने 60 से ज्यादा संदिग्धों को यहां पर पकड़ा। पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है कि वे आखिर RTO में क्या कर रहे थे।

दर्जनों अधिकारी रहे शामिल

RTO कार्यालय में पिछले कई दिनों से अनियमितताओं को लेकर DM नेहा शर्मा को शिकायत मिल रही थी। RTO के अंदर दलालों के वर्चस्व को लेकर भी प्रशासनिक अफसरों के पास शिकायतें पहुंची थीं। इसी को लेकर सोमवार दोपहर एसडीएम सदर ट्रेनी आईएएस, एडीएम सिटी, ट्रेनी आईपीएस अधिकारी के साथ ACM- 3, 6 और 7 अन्य की टीम ने छापा मारा।

दलालों और अधिकारियों का गठजोड़

अफसरों ने यहां पर पहुंचते ही RTO कार्यालय के मेन गेट बंद करा दिए। जैसे ही छापे की खबर RTO कार्यालय तक पहुंची, यहां दलालों के बीच भगदड़ मच गई। अफसरों की टीम ने यहां पर मौजूद लोगों से पूछताछ की। चर्चा है कि यहां पर कई दलाल तो कार्यालय के अंदर मौजूद थे, जो छापे की खबर लगते ही पीछे के रास्ते से रफूचक्कर हो गए। बता दें कि दलालों और अधिकारियों का गठजोड़ यहां काफी पुराना है।

दौड़ाकर संदिग्धों को पकड़ा गया

इस छापेमारी के दौरान जब भगदड़ मची, तो अफसरों के साथ मौजूद कर्मचारियों और फोर्स ने संदिग्धों को दौड़ाकर पकड़ा। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में करीब 60 संदिग्धों को पकड़कर अलग किया गया। इसके बाद इनकी गहनता से जांच की गई। इस जांच में 9 संदिग्ध ऐसे मिले, जिनके पास कई कागजात थे। अब इन संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

एडीएम सिटी अतुल कुमार का कहना है कि पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। किसी की भी भ्रष्टाचार में संलिप्तता बर्दाश्त नहीं है। पूछताछ पूरी होने के बाद एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Latest News

World News