Trending News

दिल्‍ली के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी पंजाब

[Edited By: Aviral Gupta]

Sunday, 2nd May , 2021 04:08 pm

 

पंजाब किंग्स के युवा स्पिनर हरप्रीत बरार और रवि बिश्नोई दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी रविवार को आईपीएल के मैच में लय कायम रखकर आईपीएल प्लेऑफ में प्रवेश का टीम का दावा पुख्ता करने उतरेंगे। बरार ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में 19 रन देकर तीन और बिश्नोई ने भी 19 रन देकर दो विकेट लिये। दोनों ने मिलकर आठ ओवर डाले और 36 रन देकर पांच विकेट चटकाये। अब उनका सामना दिल्ली से है, जिसका स्पिनरों के खिलाफ बेहतर रिकॉर्ड है। ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में भी हैं।धवन अब तक 311 और शॉ 269 रन बना चुके हैं, जिसमें 71 चौके और 15 छक्के शामिल है। स्टीव स्मिथ और रिषभ पंत भी मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं। गुगली के महारथी बिश्नोई का लक्ष्य पंत को परेशान करने का होगा, जो स्पिनरों को डीप मिडविकेट में खेलने के आदी हैं। नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर गेंद पर पकड़ मजबूत रहती है और पारी आगे बढ़ने पर बल्लेबाजी मुश्किल हो जाती है। ऐसे में पंजाब के फॉर्म में चल रहे कप्तान के एल राहुल टॉस जीतने पर बल्लेबाजी चुन सकते हैं। उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ 57 गेंद में नाबाद 91 रन बनाये थे।

तो वही दिल्ली की टीम में अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा की वापसी हो सकती है। ऐसे में ललित यादव को बाहर रहना होगा। हालांकि केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। अक्षर पटेल अपने ऑलराउंड हुनर से टीम को संतुलन देते हैं। यह मुकाबला शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का होगा, जिसमें राहुल की तकनीक के सामने शॉ की आक्रामकता होगी जबकि क्रिस गेल अपनी शैली में पंत पर भारी पड़ने की कोशिश में होंगे। दिल्ली को तेज गेंदबाजी विभाग में बढ़त हासिल है। उसके पास आवेश खान, कगिसो रबाडा और ईशांत शर्मा जैसे गेंदबाज है। आवेश अभी तक 13 विकेट ले चुके हैं जबकि रबाडा ने भी लय हासिल कर ली है।

पंजाब के लिये भी समस्या निरंतरता की रही है। कप्तान राहुल (331 रन) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने आठ विकेट लिये जबकि झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ महंगे साबित हुए।

Latest News

World News