Trending News

कानपुर में सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पीएम मोदी सीएम योगी ने व्यक्त की संवेदना

[Edited By: Aviral Gupta]

Wednesday, 9th June , 2021 05:17 pm

उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार रात करीब सवा आठ बजे भीषण सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि लगभग 18 लोग घायल हो गए। इनमें से चार की हालत गंभीर है। इस दुर्घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गहरा दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने शोक संदेश में कहा कि ‘कानपुर में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में कई यात्रियों की मृत्यु की खबर सुनकर बहुत व्यथा हुई। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

तो वही पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कानपुर में दुखद दुर्घटना के कारण अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से ​​प्रत्येक को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

तो वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवारीजन को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। कानपुर में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में कई यात्रियों की मृत्यु की ख़बर सुनकर बहुत व्यथा हुई। दुःख की इस घड़ी में, शोक संतप्त परिवारों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से हादसे पर दुख जताते हुए घायलों के उचित इलाज का निर्देश दिया गया है। उन्होंने जिला प्रशासन से दुर्घटना की जांचकर शीघ्र आख्या मांगी है। उनकी ओर से मृतकों के स्वजन को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की गई है। वहीं, प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतक आश्रितों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 02-02 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही उच्चाधिकारियों को मौके पर पहुंचकर घायलों का समुचित उपचार कराने व दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के लिए आदेशित किया है।सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताने कहा कि ‘कानपुर के सचेंडी क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना से मन द्रवित है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिवारीजन के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही उच्चाधिकारियों को मौके पर पहुंचकर घायलों का समुचित उपचार कराने व दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के लिए आदेशित किया है।

Latest News

World News