Trending News

पीएम मोदी ने गंगा में स्नान कर की पूजा अर्चना और श्री काशी विश्वनाथ धाम के कायाकल्पित रुप का उद्घाटन

[Edited By: Vijay]

Monday, 13th December , 2021 01:33 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। करीब 352 वर्ष बाद उत्तर प्रदेश के वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ धाम नया रूप दुनिया के सामने आया है। आज प्रधानमंत्री इसको जनता को समर्पित करेंगे। विशेष विमान से पीएम वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतराराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुबह पहुंचे। इस दौरान पीएम की आगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर पहुंचे। पीएम ने काल भारव मंदिर भी पहुंचे। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने गंगा में डुबकी भी लगाई।

700 करोड़ की लागत से 33 महीने में तैयार हुए श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण रेवती नक्षत्र में होने जा रहा है। राम मंदिर के लिए मुहूर्त तैयार करने वाले आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्राविड़ ने बताया कि 13 दिसंबर को रेवती नक्षत्र में दिन में 1:37 बजे से 1:57 बजे तक 20 मिनट का शुभ मुहूर्त प्राप्त हुआ है। 

थोड़ी देर बाद काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे पीएम

ललिता घाट से गंगाजल लेकर प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ के धाम की ओर जा रहे हैं। थोड़ी देर बाद काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे।

काशी पहुंचकर अभिभूत हूं- पीएम मोदी

वाराणसी आगमन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि काशी पहुंचकर अभिभूत हूं। कुछ देर बाद ही हम सभी काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के लोकार्पण के साक्षी बनेंगे। इससे पहले मैंने काशी के कोतवाल काल भैरव जी के दर्शन किए।

काल भैरव मंदिर पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी काल भैरव मंदिर पहुंच चुके हैं। काल भैरव को काशी का कोतवाल कहा जाता है। पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री जब बाहर निकले तो मौजूद लोगों ने उनका स्वागत किया।

 

 

Latest News

World News