Trending News

LIVE-पीएम मोदी के साथ छात्राओं की 'परीक्षा पे चर्चा', टीचर और अभिभावकों भी हुए संवाद में शामिल

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 7th April , 2021 07:00 pm

नई दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के बच्चों, श‍िक्षकों और पेरेंट्स के साथ परीक्षा पर चर्चा जारी। प्रधानमंत्री मोदी हर साल परीक्षा देने जा रहे बच्‍चों से सीधे मुख‍ातिब होते हैं, लेकिन इस बार यह चर्चा अलग अंदाज में हो रही है। इस कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअल मोड में शाम 7 बजे किया गया। इस बारे में प्रधानमंत्री ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जानकारी दी थी।

बता दें प्रधानमंत्री के साथ ‘परीक्षा-पे-चर्चा’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश-दुनिया से 14 लाख से ज्यादा लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें 10 लाख से ज्यादा छात्र हैं, जबकि करीब ढाई लाख शिक्षक और एक लाख अभिभावक शामिल हैं। चर्चा में शामिल होने के लिए दुनिया के 81 देशों के छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं इस बार अभिभावकों और शिक्षक के नाम इस कार्यक्रम के लिए लिस्ट में सबसे अधिक हैं।

इस चर्चा के लिए रजिस्ट्रशन 14 मार्च को समाप्त हो गया. चर्चा के दौरान सवाल पूछने के लिए प्रतियोगिता के जरिए छात्रों का चयन किया गया। प्रधानमंत्री के साथ स्कूली छात्रों की ‘परीक्षा पे चर्चा 1.0’ का आयोजन 16 फरवरी, 2018 को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया गया था।

Latest News

World News