Trending News

यूपी में अब होगा सड़कों का चौड़ीकरण कौन से जिलें होंगे दुरुस्त जानिये

[Edited By: Vijay]

Thursday, 10th June , 2021 01:05 pm

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग ने राज्य की सड़कों के चल रहे चौड़ीकरण कार्यों के लिए 78 करोड़ रुपये जारी किए हैं। डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राज्‍य की सड़कों के चौड़ीकरण और मरम्मत के लिए दिए गए बजट का शासनादेश जारी किया है। इस शासनादेश में कहा गया है कि इस धनराशि से आठ जिलों को फायदा मिलेगा।

पीडब्ल्यूडी से 7828.60 करोड़ का शासनादेश जारी हुआ है। इसमें खीमपुर खीरी, कन्नौज, गाजीपुर, बस्ती, फिरोजाबाद बाराबंकी, मथुरा और बहराइच जिले को फायदा मिलेगा।

आठ जिलों की इन सड़कों पर काम
लखीमपुर खीरी से दुधवा नैशनल पार्क तक की सड़क दो लेन की होगी। कन्नौज में मैनपुरी-कुसमरा रामनगर सौरिख मार्ग का चौड़ीकरण, गाजीपुर के बूढ़नपुर-दीदारगंज मैहनाजपुर- औडिहार मार्ग, बस्ती में मंहदावल रुधौली डुमरियागंज रोड, फिरोजाबाद में शिकोहाबाद भोगांव रोड, बाराबंकी में भेलसर-टिकैतनगर-रामनगर-फतेहपुर रोड, मथुरा में कोसी-गोवर्धन-सांख-फरह रोड, बहराइच में पयागपुर-हुजूरपुर-कैसरगंज रोड का काम होगा।

लखनऊ और ललितपुर को यह फायदा
इसके अलावा 4109.29 लाख रुपये और जारी किए गए हैं। इस बजट से ललितपुर में महरौनी बाइपास मार्ग का निर्माण, लखनऊ में गुरु गोविंद सिंह मार्ग हुसैनगंज चौहारा बासमंडी चौराहा, नाका हिंडोला चौराहा, डीएवी कॉलेज के बीच तीन लेन के फ्लाई ओवर पर काम होगा।

मथुरा और बांदा में यह काम                

मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा में तीर्थ यात्रियों की सुविधा और ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए गिर्राज जी के चारों और बाहरी परिक्रमा मार्ग के बची भाग एनबीजी मार्ग से मथुरा -डींग मार्ग तक फोर लेन का काम। बांदा में बाईपास मार्ग का काम होगा।

इन जिलों के लिए 200 करोड़

200 करोड़ रुपये और जारी किए गए हैं। इस बजट से मुजफ्फरनगर, गाजीपुर, आंबेडकर नगर, वाराणसी, सुल्तानपुर, बदायूं, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर, सहारनपुर, रामपुर, जौनपुर, आगरा, बस्ती, चंदौली, कुशीनगर, मथुरा, मुरादाबाद, कानपुर, बागपत, अयोध्या, मेरठ, कन्नौज और अमरोहा की सड़कों पर काम होंगे।

Latest News

World News