Trending News

यूपी की राजधानी में मिलेगा अब डाट बियर का मजा-सामने बनेगी वही मिलेगी-जानिये कैसे बनती है डाटबियर

[Edited By: Vijay]

Thursday, 30th September , 2021 05:03 pm

बियर के शौकीनों के लिए खुशखबरी। जल्द ही मेट्रो शहरों की तरह लखनऊ में भी डॉट बियर उपलब्ध होगी। शहर के दो बार को लाइसेंस मिल गए हैं और उम्मीद की जा रही है कि अक्टूबर में ही मिनी ब्रेवरी में डॉट बियर का उत्पादन शुरू हो जाएगा। राजधानी में शराब और बियर की खपत लगातार बढ़ती जा रही है। युवाओं के बीच बियर खासी पसंद की जा रही है। एक बड़ा ग्राहक वर्ग है जो किसी भी मौसम में केवल बियर की ही डिमांड करता है। ऐसे में बियर की गुणवत्ता पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

                                

शौकीनों को अलग अलग ब्रांड जिनमें देशी के अलावा कई विदेशी भी हैं उपलब्ध कराने के लिए आबकारी विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। जिला आबकारी अधिकारी सुशील कुमार मिश्र के मुताबिक लखनऊ के लोगों को अक्टूबर के आखिरी में डॉट बियर उपलब्ध होगी। गोमतीनगर में एक बार में इसके लिए मिनी प्लांट स्थापित किया जा रहा है। बियर की खासियत है कि यह बियर ग्राहकों के सामने ही तैयार की जाएगी। यानी बार में बैठे हुए आप भी डॉट बियर को सामने बनता देख सकेंगे।

आबकारी अधिकारी के मुताबिक डॉट बियर की डिमांड लगातार बढ़ रही है। बार के अंदर लगी माइक्रो बे्रवरी से सीधा निकलने वाली बियर में किसी तरह का झाग नहीं होता है। इसमें दूसरी बियर की तरह किसी तरह की गैस भी नहीं होती है। कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि शौकीनों के लिए सबसे बेहतरीन क्वालिटी की बियर है। राजधानी में एक बार में इसका उत्पादन अक्टूबर से ही शुरू हो जाएगा जबकि दूसरे बार में प्रक्रिया चल रही है। शहर के कई और बार संचालकों ने भी मिनी ब्रेवरी लगाने में दिलचस्पी दिखायी है।

आने वाले समय में लखनऊ के अलावा प्रदेश के कई शहरों में भी डॉट बियर उपलब्ध होगी।

Latest News

World News