Trending News

भारत को बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे रविंद्र जडेजा

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 12th February , 2021 11:40 am

इंग्‍लैंड के खिलाफ हार से टेस्‍ट सीरीज का आगाज करने के बाद भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, भारत के दिग्‍ग्‍ज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इंग्‍लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए जडेजा को लेकर उम्‍मीद जताई जा रही थी कि वो इंग्‍लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले आखिरी दो टेस्‍ट मैचों के लिए फिट होकर वापसी कर सकते हैं। इसी वजह से बंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भी उनकी फिटनेस पर नजर रखी जा रही थी, लेकिन अब इंग्‍लैंड टेस्‍ट सीरीज में उनकी वापसी की संभावना बिल्‍कुल खत्‍म हो गई है।

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर सिडनी टेस्‍ट में रवींद्र जडेजा के अंगूठे में गेंद लग गई थी, जिसके बाद वो ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट से भी बाहर हो गए थे। और अब क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार जडेजा इंग्‍लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज से भी पूरी तरह बाहर हो गए हैं। जडेजा ने साल 2016 में इंग्‍लैंड के खिलाफ चेन्‍नई में हुए टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। तब उन्‍होंने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में सात समेत मैच में इंग्‍लैंड के कुल दस बल्‍लेबाजों का शिकार किया था। इतना ही नहीं, जडेजा ने पहली पारी में शानदार अर्धशतक भी लगाया था।

इस बीच, भारतीय टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ चेन्‍नई में होने वाले दूसरे टेस्‍ट मैच की प्‍लेइंग इलेवन की माथापच्‍ची में जुटी है। टीम इंडिया को पहले टेस्‍ट में 227 रनों से मात मिली थी। इंग्‍लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज के पहले मुकाबले में कप्‍तान विराट कोहली के टीम चयन को लेकर भी काफी सवाल उठाए गए थे। स्पिनर कुलदीप यादव की जगह शाहबाज नदीम को मौका दिए जाने का कई पूर्व क्रिकेटरों ने विरोध किया था। नदीम भी मौका भुना नहीं सके और 59 ओवरों में 233 रन लुटाकर सिर्फ चार विकेट ही हासिल कर सके। यहां तक कि उन्‍होंने टेस्‍ट में 9 नोबॉल भी फेंकी।

रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम के लिए 51 टेस्‍ट मैच खेले हैं। इनमें उन्‍होंने 36.18 की औसत से 1954 रन बनाए हैं। उनके नाम 1 शतक और 15 अर्धशतक दर्ज हैं। इस प्रारूप में जडेजा ने 220 विकेट भी हासिल किए हैं।

Latest News

World News