Trending News

नीतीश कुमार राज्य विधानसभा में अपना आपा खो बैठे

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 14th December , 2022 03:36 pm

बिहार विधानसभा में शराबबंदी को लेकर जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तेजित हो गए और बीजेपी सदस्यों को याद दिलाने लगे कि आपने भी इसका समर्थन किया था और सफल बनाने के लिए शपथ खाई थी। दरअसल विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने छपरा में जहरीली शराब से हुई मौतों के मद्देनजर राज्य सरकार के शराब बंदी पर सवाल उठाया और इस दौरान नीतीश कुमार राज्य विधानसभा में अपना आपा खो बैठे।

छपरा में एक बार फिर ज़हरीली शराब का कहर देखने को मिला। जहां सात लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। मामला छपरा जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोईला गांव का है। पांच लोगों की मौत गांव में ही हो गई थी, जबकि एक युवक की मौत छपरा सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। जहरीली शराब पीने से जिनकी मौत हुई है, उनमें संजय सिंह मशरक, कुणाल कुमार, हरेंद्र राम, विचेंद्र राय, अमित रंजन, रामजी साह, मशरक शास्त्री टोला शामिल हैं। परिजन जहां इस हादसे के पीछे जहरीली शराब को बता रहे है। बता दें, बिहार में शराबबंदी हैं, जहां शराब की खरीद-बिक्री और सेवन गैरकानूनी हैं। वहीं आज इसी मुद्दे को लेकर विधानसभा में सरकार को घेरा गया है।

बीजेपी विधायकों ने वेल में उतरकर नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार विपक्षी विधायकों पर भड़क गए। उन्होंने बीजेपी विधायकों को ही शराबी कहकर संबोधित कर दिया। इसके बाद वे सदन की कार्यवाही छोड़कर चले गए।

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, विपक्षी दल के विधायकों ने जहरीली शराब से मौतों के मुद्दे पर सदन में हंगामा करना शुरू कर दिया। बीजेपी विधायक नारेबाजी करते हुए वेल में उतर आए और हंगामा करने लगे। स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने उन्हें शांत होने के लिए कहा, लेकिन वे वेल में ही डटे रहे।

विपक्ष की नारेबाजी से सीएम नीतीश कुमार सदन में गुस्सा गए। वे अपनी सीट पर खड़े हो गए और बीजेपी विधायकों से कहा कि तुम लोग ही शराब बिकवा रहे हो तुम लोग शराबी हो। अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कितना हल्ला करोगे।

दूसरी ओर, बीजेपी ने सीएम नीतीश की भाषा को अमर्यादित करार दिया। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश से माफी की मांग की। इसके बाद फिर से सदन में हंगामा होने लगा। स्पीकर ने हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी। इसके बाद सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई और प्रश्नकाल चला। विधान परिषद परिसर में भी भाजपा के सदस्यों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की और जमकर नारेबाजी की।

Latest News

World News