Trending News

निर्भया केस से लोगों की नजर में आयी सीमा अब बसपा से लड़ेंगी चुनाव

[Edited By: Vijay]

Thursday, 20th January , 2022 04:38 pm

साल 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया कांड (Nirbhaya Case) के आरोपियों को फांसी की सजा दिलवाने वाली वकील सीमा कुशवाहा बीएसपी में शामिल हो गई हैं. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले ‘निर्भया’ की वकील सीमा कुशवाहा ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है. बीएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश चंद्र मिश्रा ने निर्भया की वकील को पार्टी की सदस्यता (Seema kushwaha Join BSP) दिलवाई. इस दौरान सतीश चंद्र मिश्रा ने फूल और बाबा साहेब की प्रतिमा देकर उनका बीएसपी में स्वागत किया. पार्टी की सदस्यता लेते ही सीमा कुशवाहा ने बहनजी मायावती को पांचवीं बार सीएम बनाने का संकल्प भी लिया.

‘निर्भया’ को इंसाफ दिलाने वाली वकील सीमा कुशवाहा (Lawyer Kushwaha)  ने लॉ पूरा करने के बाद कानपुर से वकालत की ट्रेनिंग शुरू की थी. हालात हक में न होने की वजह से उन्हें कानपुर छोड़कर दिल्ली का रुख करना पड़ा. सीमा कुशवाहा इटावा के बकेबर थाना क्षेत्र के लखना गांव की पहने वाली हैं. उन्होंने एक छोटे से गांव से निकलकर अपनी एक अलग पहचान बनाई है. अब वह राजनीति (Seema kushwaha In Politics) में दम आजमाने जा रही है. सीमा ने आज बीएसपी का दामन थाम लिया है.

विधानसभा चुनाव लड़ेंगी सीमा कुशवाहा!

निर्भया (Nirbhaya) को न्याय दिलाकर सीमा कुशवाहा ने एक सफल वकील के रूप में खुद को स्थापित किया है. अब वह इटावा की जरूरतमंद बेटियों की कानूनी मदद करना चाहती हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक सीमा कुशवाहा का कहना है कि महिलाएं जहां भी काम करें, उन्हें अपने अधिकारों और आत्मसम्मान के लिए जागरुक होना चाहिए. बता दें कि सीमा कुशवाहा निर्भया कांड के बाद चर्चा में आई थीं. उन्होंने हाथरस गैंगरेप पीड़िता का केस भी लड़ा था.

सफल वकील के रूप में बनाई पहचान

सीमा कुशवाहा के मुताबिक उनके गांव में कोई स्कूल नहीं होने की वजह से उन्हें शुरुआती पढ़ाई के बाद काफी संघर्ष करना पड़ा था. काफी समझाने के बाद उनके परिवार ने उन्हें कलावती रामप्यारी इंटर कॉलेज से 12वीं की पढ़ाई करने के लिए सहमत दी थी. सीमा के मुताबिक उस समय लड़कियों को बाहर पढ़ने भेजना आम बात नहीं थी. वकील सीमा कुशवाहा एक सफल वकील तो हैं हीं अब वह राजनीति में उतर चुकी हैं. निर्भया की वकील सीमा आज बीएसपी में शामिल हो गई हैं. माना जा रहा है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

Latest News

World News