Trending News

नवजोत सिद्धू कल बनेंगे पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष- सीएम अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर दिया न्यौता

[Edited By: Vijay]

Thursday, 22nd July , 2021 06:19 pm

कल दरबार साहिब मे 62 विधायको संग जाना और अब कल नवजोत सिद्धू का ऑफिसियल अध्यक्ष बनने जा है सिद्धू शुक्रवार को पंजाब कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष बनने जा रहे हैं। उनके ताजपोशी कार्यक्रम के लिए मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह को भी न्‍योता भेजा गया है। पंजाब कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्‍यक्ष कुलजीत नागरा और संग‍त सिंह गिलजियां ने अमरिंदर सिंह से मुलाकात कर उन्‍हें कार्यक्रम में आने का न्‍योता दिया। उनका दावा है कि कैप्‍टन ने समारोह में आने का वादा किया है।

कांग्रेस कमिटी के दोनों नेताओं ने सिद्धू का साइन किया गया आमंत्रण पत्र मुख्‍यमंत्री को सौंपा। सिद्धू की ताजपोशी का कार्यक्रम शुक्रवार सुबह 11 बजे होगा। इस दौरान सुनील जाखड़ सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष पद की कमान सौंपेंगे। पंजाब सरकार के सभी मंत्रियों, विधायकों और नेताओं को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

कैप्‍टन ने जताई थी खुलकर नाराजगी

गौरतलब है कि सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्‍यक्ष बनाए जाने को लेकर मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कड़ा विरोध जताया था। उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पंजाब की राजनीति में हस्‍तक्षेप न करने के लिए कहा था। इसके बाद कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने कैप्‍टन से मुलाकात की थी। तब जाकर इस मामले का हल निकल पाया था।                                 

                                            

कुछ भी व्यक्तिगत नही- सिद्धू

सिद्धू ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को व्‍यक्तिगत पत्र लिखकर समारोह में शामिल होने के लिए न्‍योता भेजा है। इसमें उन्‍होंने लिखा है कि मेरा कोई पर्सनल एजेंडा नहीं है। मेरा एजेंडा सिर्फ पंजाब की जनता के लिए है। इसलिए मैं कांग्रेस परिवार का सबसे वरिष्‍ठ सदस्‍य होने के नाते आपको अपने कार्यक्रम में आमंत्रित कर रहा हूं।

समारोह बॉयकाट करने की थी चर्चा

सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान मिलने के बाद ये चर्चा थी कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह उनके ताजपोशी समारोह का बॉयकाट कर सकते हैं। अब बदले हालात को देखते हुए कहा जा सकता है कि अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच की तल्‍खी कुछ कम हुई है। अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अम‍रिंदर सिंह को सिद्धू की तरफ से कार्यक्रम में शामिल होने का न्‍योता आया है।

Latest News

World News