Trending News

मायावती ने डेंगू बुखार को लेकर सरकार को ध्यान देने की बात कही

[Edited By: Vijay]

Thursday, 9th September , 2021 03:11 pm

उत्तर प्रदेश में डेंगू के साथ ही वायरल फीवर इन दिनों बड़ी समस्या बन गया है। फिरोजाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे के बाद भी हालात में अधिक सुधार नहीं है। डेंगू के साथ वायरस फीवर ने प्रदेश को अपनी चपेट में ले लिया है, जिसको लेकर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती बेहद चिंतित हैं।प्रदेश में डेंगू और वायरल बुखार से हुई मौतों पर मायावती ने गहरी चिंता जताई है। उन्होंने इसको लेकर गुरुवार को ट्वीट किया है। उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार से इस ओर अधिक ध्यान देने का आग्रह भी किया है। बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने फिरोजाबाद और अन्य जिलों मे डेंगू तथा अन्य प्रकार के बुखार के बढ़ते प्रकोप पर चिंता जाहिर की है। मायावती ने गुरुवार को एक ट्वीट कर कहा कि सरकार इस पर जरूर ध्यान दे।

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के बीच डेंगू व अन्य रहस्यमयी बुखार आदि का प्रकोप भी तेजी से लगभग पूरे प्रदेश को अब अपने चपेट में ले रहा है। सरकारी अस्पतालों में उचित व्यवस्था के अभाव में इनके मरीजों की काफी मौतें भी हो रही हैं। उन्होंने कहा कि यह सब अति-चिन्तनीय है। सरकार इस ओर जरूर ध्यान दे।

प्रदेश के ब्रज क्षेत्र में पिछले दिनों पहले डेंगू तथा वायरल बुखार से अब तक कम से कम 155 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें सर्वाधिक 55 लोग फिरोजाबाद से हैं। इसके अलावा मथुरा, आगरा तथा कुछ अन्य जिलों में भी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। मैनपुरी और फर्रुखाबाद में भी डेंगू के काफी मामले सामने आ रहे हैं।

उधर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अब मौत के आंकड़ों में काफी कमी आई है। प्रदेश के डीजी हेल्थ डॉ. वेदव्रत सिंह के मुताबिक, डेंगू की पहचान होने के बाद इलाज की दिशा भी सही है। अब लोग भी गंभीर हुए हैं, लिहाजा सही जगह इलाज हो रहा है।

Latest News

World News