Trending News

मयंक अग्रवाल ने पूरा किया शतक, भारत का स्कोर 221/4

[Edited By: Vijay]

Friday, 3rd December , 2021 05:44 pm

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से दूसरा टेस्ट मैच है..दो मैचों की सीरीज का यह आखिरी मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत ने मजबूत शुरुआत के बाद 80 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाए। विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे। 

भारत की आक्रामक शुरुआत 

मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई है। दोनों कीवी गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक होकर खेल रहे हैं और तेजी से रन बटोर रहे है। 6 ओवर के बाद भारत का स्कोर: 25/0, मयंक अग्रवाल (12*), शुभमन गिल (13*)

गिल ने जेमीसन के ओवर में लगाए तीन चौके 

शुभमन गिल ने काइल जेमीसन के पहले ओवर में तीन चौके लगाकर 12 रन बटोरे। 2 ओवर के बाद भारत का स्कोर: 12/0, शुभमन गिल (12*), मयंक अग्रवाल (0*)

मयंक ने लगाया मैच का पहला छक्का 

मयंक अग्रवाल ने एजाज पटेल गेंद पर लॉन्ग ऑन के ऊपर से मैच का पहला छक्का लगाया है। 15 ओवर के बाद भारत का स्कोर: 45/0, शुभमन गिल (24*), मयंक अग्रवाल (21*)

मयंक-गिल के बीच अर्धशतकीय साझेदारी 

मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय पारी निभा ली है। दोनों ही बल्लेबाज रनों की रफ्तार और संख्या में लगातार इजाफा कर रहे हैं। 25 ओवर के बाद भारत का स्कोर: 71/0, मयंक अग्रवाल (34*), शुभमन गिल (35*) 

शुभमन गिल अर्धशतक से चूके 

शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत की लेकिन अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्हें 44 के स्कोर पर एजाज पटेल ने रॉस टेलर के हाथों कैच कराया।  

एजाज ने भारत को एक ओवर में दिए दोहरे झटके 

एजाज पटेल ने भारत के शीर्ष क्रम को तोड़कर रख दिया है। पटेल ने गिल को आउट करने के एक ओवर बाद भारत दोहरे झटके दिए। उन्होंने 30वें ओवर की दूसरी गेंद पर पुजारा को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान विराट कोहली को भी शून्य के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। 30 ओवर के बाद भारत का स्कोर: 80/3, मयंक अग्रवाल (32*), श्रेयस अय्यर (0*)   

भारत के 100 पूरे 

भारत के लिहाज से एक अच्छा ओवर, टिम साउदी के ओवर में 10 रन आए और टीम इंडिया के भी 100 रन पूरे हो गए। 33 ओवर के बाद 101/3, श्रेयस अय्यर (7*), मयंक अग्रवाल (42*)  

मयंक का अर्धशतक 

भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए चौके के साथ अपना पांचवां टेस्ट अर्धशतक पूरा कर लिया है।

चायकाल तक न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी 

भारत की तरफ से शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी ने एक मजबूत शुरुआत करते हुए 80 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने भारतीय शीर्षक्रम को तोड़कर रख दिया। उन्होंने पहले गिल को 44 रन के स्कोर पर आउट किया और फिर एक ही ओवर में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को शून्य के स्कोर पर आउट कर दिया। 37 ओवर के बाद भारत का स्कोर: 111/3, श्रेयस अय्यर (7*), मयंक अग्रवाल (52*)

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मयंक अग्रवाल 120 रन और साहा 25 रना बना कर नाबाद क्रीज पर है और भारत का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर  221 रन है

दोनों टीमों में बदलाव

भारतीय टीम में तीन बदलाव हुए हैं। चोटिल रविंद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा की जगह जयंत यादव, विराट कोहली और मोहम्मद सिराज इस मैच में खेलेंगे। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से विलियमसन की जगह डैरिल मिचेल को मौक़ा मिला है।

दोनों टीमें

भारत:

शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

 न्यूज़ीलैंड :

टॉम लाथम (कप्तान), विल यंग, डैरिल मिचेल , रॉस टेलर, हेनरी निकल्स, टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), रचिन रविंद्र, काइन जेमीसन, टिम साउदी, विलियम सोमेरविले, एजाज पटेल

 

Latest News

World News