Trending News

मौलाना कलीम ने जन्नत-जहन्नुम का खौफ फैलाकर अब तक एक हजार लोगों का धर्म बदलवाया

[Edited By: Shashank]

Thursday, 23rd September , 2021 05:30 pm

मौलाना कलीम ने जन्नत-जहन्नुम का खौफ फैलाकर अब तक एक हजार लोगों का धर्म बदलवाया :

अवैध धर्मांतरण केस में उत्तर प्रदेश में बड़ा खुलासा, अवैध धर्मांतरण केस में आरोपी इस्लामिक स्कॉलर मौलाना कलीम सिद्दीकी से एटीएस की पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए है। अब तक एक हजार लोगों का अवैध तरीके से धर्म परिवर्तन और विदेश से करोड़ो फंडिंग लेने की बात सामने आई इसके अलावा जून में गिरफ्तार मौलाना उमर गौतम इनका चेला है। कलीम सिद्दीकी ने खुद के खाते में तीन करोड़ रुपए मंगाए थे, जबकि अपने चेले मौलाना उमर गौतम की संस्था में 57 करोड़ रुपए, सिर्फ बहरीन से डेढ़ करोड़ रुपए आए यह पूरी फंडिंग कलीम सिद्दीकी ने कराई। पूछताछ में रुपयों के हिसाब-किताब का कोई जवाब नहीं मिला।

मौलाना कलीम सिद्दीकी ने उमर गौतम और उनके साथियों को अलग-अलग राज्य में अलग-अलग तरीके की स्पीच देना, किस व्यक्ति से क्या बात करनी है, इसकी भी ट्रेनिंग दी। उमर गौतम और उसके साथी के जरिए पूरे देश में धर्मांतरण सिंडिकेट चलने का काम कर रहा था। एटीएस को कई ऐसे वीडियो हाथ लगे है, जिसमें कलीम सिद्दीकी ने गैर कानूनी बातें धर्मांतरण के लिए कही है। एटीएस सूत्रों के मुताबिक, कलीम सिद्दीकी लोगों को जन्नत का लालच और जहन्नुम का खौफ जैसी बातों में उलझाकर उनका धर्म परिवर्तन कराता था।

मौलाना मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी को उत्तर प्रदेश एटीएस ने धर्मांतरण के आरोप में इस साल जून के महीने में गिरफ्तार किया था। दोनो मौलानाओं से एटीएस की पूछताछ के दौरान उमर गौतम ने बताया उसको धर्मांतरण करवाने के काम में मौलाना कलीम ही लेकर आया। उमर ने मौलाना कलीम को लेकर कई अन्य खुलासे भी पूछताछ के दौरान करे जिसके बाद एटीएस ने जांच शुरू की तो धर्मांतरण के मामले में कई बातें सामने आई। जांच एजेंसियों के अनुसार मौलाना कलीम सिद्दीकी का नेटवर्क पूरे देश में फैल हुआ है। कुछ समय पहले मुंबई में अरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की अगुआई में हुए 'राष्ट्र प्रथम और राष्ट्र सर्वोपरि' कार्यक्रम में भी मौलाना कलीम शामिल हुए थे, इसके अलावा वे अभिनेत्री सना खान का निकाह कराने को लेकर भी चर्चा का विषय रहे थे।

Latest News

World News