Trending News

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स इलेवन के बीच आज होगी टक्कर, जानें प्लेइंग इलेवन

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 12th April , 2021 11:31 am

नई दिल्ली-IPL के 14वें सीजन का चौथा मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है। चौथे मुकाबले में सोमवार को केएल राहुल और संजू सैमसन आमने-सामने होंगे। राहुल जहां पंजाब किंग्स की अगुवाई करेंगे। तो वहीं संजू के हाथों में राजस्थान रॉयल्स की कमान होगी। दोनों ही टीमों ने इस बार नीलामी में खूब पैसे लुटाये और कई नए खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा।

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना बिल्कुल आसान नहीं होने वाला है। उनकी सबसे बड़ी चिंता चार विदेशी खिलाड़ियों का चयन करना होगी। देखने वाली बात यह होगी कि T-20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ डेविड मलान को मौका मिलता है या नहीं। अगर मलान को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो क्रिस गेल को बाहर बैठना पड़ेगा। वहीं राजस्थान की बात करें तो जोस बटलर, बेन स्टोक्स, क्रिस मॉरिस और मुस्ताफिजुर रहमान उनके चार ओवरसीज खिलाड़ी हो सकते हैं। हालांकि, ओपनिंग स्लॉट का सेलेक्शन कप्तान संजू सैमसन के लिए चिंता का विषय होगा। पिछले साल स्टीव स्मिथ ने जो बटलर के साथ बेन स्टोक्स को ओपनिंग स्लॉट में जगह दी थी। अब देखने वाली बात यह होगी कि सैमसन क्या करते हैं।

वहीं मुंबई की पिच की बात करें तो मुंबई की पिच एक बार फिर बल्लेबाजों के लिए मददगार हो सकती है। 2019 में यहां 7 मैच में से 4 बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती थी। 2 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली। एक मैच टाई रहा था। इस आधार पर देखा जाए तो टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग का फैसला कर सकती है।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन- बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट।


पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मोइजेज हेनरिक्स, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, झाय रिचर्डसन, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

 

 

 

 

 

 

Latest News

World News