Trending News

पुणे-सीरम इंस्टीट्यूट के नए प्लांट में लगी आग, 5 लोगों की मौत

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 21st January , 2021 06:15 pm

महाराष्ट्र- पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट में गुरुवार को भीषण आग लग गई। इस हादसे में सीरम इंस्टीट्यूट के 5 कर्मचारियों की मौत हो गई। ये आग पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के टर्मिनल गेट 1 के अंदर एसईजेड 3 बिल्डिंग की चौथी और पांचवीं मंजिल पर लगी थी। जहां पर अभी वैक्सीन का उत्पादन नहीं शुरू हुआ है। वहीं, महाराष्ट्र सरकार भी इस घटना के बाद एक्टिव मोड में है। सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मिली जानकारी के अनुसार, आग नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन की यूनिट में आग नहीं लगी थी। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त से बात की है। आग लगभग नियंत्रण में है। केवल धुआं है और 6 लोगों को बचाया गया है।

सीएम ठाकरे ने कहा कि इमारत में बीसीजी वैक्सीन बनती थी और इसका कोविशील्ड वैक्सीन से लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच होगी। वहीं, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि हमने जांच के आदेश दे दिए हैं। मैं प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हूं। देश और दुनिया भर में इस घटना को लेकर चिंता व्यक्त की जा रही है। अजीत पवार ने कहा कि मैं यह स्पष्ट करना चाहूंगा कि वैक्सीनेशन प्लांट सुरक्षित है। पुणे के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि आग मंजरी प्लांट में लगी। वैक्सीन का उत्पादन वहां पर अभी नहीं शुरू हुआ था। लेकिन बाद में इसे शुरू करने की तैयारी चल रही थी। सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि चिंता और प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद।

मौके पर पहुंचीं दमकल विभाग की 15 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग पुणे के मंजरी में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट में लगी। पिछले साल ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस प्लांट का उद्घाटन किया था

 

Latest News

World News