Trending News

लखनऊ में 21 अप्रैल तक बंद रहेंगे बाजार

[Edited By: Aviral Gupta]

Monday, 19th April , 2021 12:11 pm



लखनऊ । कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी लखनऊ में कारोबारियों ने बाजार को 21 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया है। अब बुधवार को हालात को देखते हुए यह निर्णय लिया जाएगा कि बाजार खोले जाएं या फिर बंद रखे जाएं।
बता दें, राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इसे देखते हुए व्यापर मंडल ने स्वयं बंदी का निर्णय लिया है। बंदी के दौरान हजरतगंज, अमीनाबाद, आलमबाग, नाका, चौक, भूतनाथ, लाटूश रोड, गौतम बुद्ध मार्ग, शिवजी मार्ग और पांडेयगंज समेत अन्य बाजारों में दुकानें नहीं खुलेंगी। इस दौरान कपड़ा, सर्राफा, इलेक्ट्रॉनिक आइटम का कारोबार ठप रहेगा। उधर, हजरतगंज मार्केट 22 अप्रैल तक बंद रहेगा। इंडियन बुलियन और ज्वेलर्स एसोसिएशन के आह्वान पर 21 अप्रैल तक प्रदेश में सर्राफा कारोबार पूरी तरह बंद रहेगा। प्रदेश अध्यक्ष अनुराग रस्तोगी ने बताया कि एसोसिएशन की प्रत्येक जिला इकाई के अध्यक्ष एवं महामंत्री की सहमति से यह फैसला लिया गया है।
बताते चले कि , यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 30,596 मामले सामने आए हैं, जबकि इस अवधि में 129 कोरोना संक्रमितों की जान गई है। लखनऊ की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 5,551 मामले सामने आए हैं, जबकि 22 लोगों की जान गई हैं। पूरे प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 191457 है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 9830 पर पहुंच गई है। लखनऊ के अलावा प्रयागराज में 15, वाराणसी में 10 लोगों की जानें गई हैं।

Latest News

World News