Trending News

IPL की 2 नई टीमों के लिए रणवीर और दीपिका के साथ कई दिग्गजों का मुकाबला

[Edited By: Arshi]

Friday, 22nd October , 2021 03:57 pm

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League 2021) की समाप्ती कई यादों के साथ हो चुकी है. आईपीएल के 14वें सीजन में धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने विपक्षी टीमों को धूल चटाते हुए चौथी बार आईपीएल खिताब पर अपने नाम किया. और अब बीसीसीआई आईपीएल 2021 के समापन के बाद अगले सीजन यानी की तैयारियों में जुट गया है. अगले सीजन में प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में आठ के बजाय कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी.


इसके लिए ने पिछले दिनों दो नई टीमों की खरीद के लिए निविदाएं भी जारी की हैं. इसके लिए बीसीसीआई ने दो बार तारीखें भी आगे बढ़ाई. इससे फैंस ने यह सोचा कि शायद बीसीसीआई को खरीदार नहीं मिल रहा है, लेकिन अब सूत्रों के अनुसार दो टीमों का मालिक बनने के लिए कई दिग्गजों और व्यवसाइयों के बीच खासी होड़ दिख रही है.नई टीमों के लिए बॉलीवुड की स्टार जोड़ी रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने भी दिलचस्पी दिखाई है. इन दोनों के अलावा इंग्लैंड के प्रतिष्ठित फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड भी टीम खरीदने के दावेदारों में हैं. सूत्रों के अनुसार इन दोनों पिछले दिनों बीसीसीआई ऑफिस से निविदा फॉर्म खरीदा था और विशेषज्ञों के साथ बातचीत के बाद इन्होंने बहुत ही गंभीरता के साथ रुचि दिखायी है. मतलब यह है कि निविदा फॉर्म इन्होंने बोली के लिए जमा करा दिया है.

अब देखने की बात होगी कि किस्मत इनके साथ रहती है या नहीं क्योंकि इनका मुकाबला दिग्गजों के साथ है. पहले माना जा रहा था कि दो टीमें खरीदने के लिए दो कंपनियां ही होड़ में हैं, लेकिन अब सूत्रों के मुकाबला कड़ा होने जा रहा है क्योंकि अडानी ग्रुप, आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप और टोरेंट फार्मा जैसी बड़ी कंपनियों ने भी टीम खरीदने की तैयारी की है.
दिग्गज भारतीय बिजनेसमैन के अलावा इंग्लिश प्रीमियर लीग के मालिक ग्लेजर फैमिली ने भी टीम खरीदने में रुचि दिखायी है. वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि मैनचेस्टर युनाइटेड को भारत का एक कॉर्पोरेट दिग्गज समर्थन कर रहा है. पिछले साल कोविड-19 के कारण गेट मनी में भारी गिरावट के बाद मैनचेस्टर युनाइटेड का कर्जा बढ़कर 455 मिलियन डॉलर हो गया है. लेकिन समस्या यह है कि सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई विदेशी कंपनी को अधिकार देने के मूड में नहीं है और बोर्ड भारतीय खरीददार को वरीयता प्रदान करेगा, लेकिन यहां कौन कितना "ताकतवर" है, यह भी एक बड़ी भूमिका निभाएगा.


टीम खरीदने के लिए डॉक्यूमेंट खरीदने वालों में टोरेंट फॉर्मा के अलावा सिंगापुर स्थिति एक निजी शेयर कंपनी के अलावा अमेरिका की वेंचर कैपिटलन कंपनी ने भी रुचि दिखायी है. इनके अलावा जिंदल स्टील के नवीन जिंदल और बिजनेसमैन रॉनी स्क्रूवाला ने भी रुचि दिखायी है. बता दें कि बीसीसीआई से टीम खरीदने के लिए दस लाख रुपये की कीमत में डॉक्यूमेंट खरीदना था और यह राशि नॉन-रिफेंडबल थी.
नयी दो टीमों के मालिकों के नामों के ऐलान में सिर्फ दो दिन की बाकी हैं. भारत-पाकिस्तान के बीच अक्टूबर 24 को खेले जाने वाले महामुकाबले के ठीक अगले दिन 25 को होगा. ऐसे में ये तमाम लोग उम्मीद लगा रहे होंगे और टीम अपने हिस्से में आने की प्रार्थना करेंगे. ऐसे में इनके दिल की धड़कनें भी अलग वजह से बढ़ी होंगी. बहरहाल, किसकी किस्मत खुलती है, किसे निराशा हाथ लगती है, इसके लिए आप सोमवार रात तक का इंतजार कीजिए. दोनों नयी टीमों और मालिकों के नाम आपके सामने होंगे.


बीसीसीआई की होगी बल्ले-बल्ले दो नयी टीमों के आने से बीसीसीआई मालामाल होने जा रहा है और उस पर जमकर पैसा बरसने जा रहा है. दो टीमों के लिए सामने आगे दिग्गज खरीददारों के आने से पैदा हुई होड़ के बाद सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई को प्रत्येक टीम खरीद से बोर्ड को तीन से से लेकर साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये मिल सकते हैं.

Latest News

World News