Trending News

कोलकाता: चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ धरने पर बैठीं ममता बनर्जी

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 13th April , 2021 01:44 pm

कोलकाता-चुनाव आयोग की ओर से 24 घंटे के प्रचार प्रसार पर रोक लगाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई हैं। कोलकाता में गांधी मूर्ति के पास ममता बनर्जी धरना कर रही हैं। चुनाव आयोग की यह कार्रवाई ममता बनर्जी के हिन्दू-मुस्लिम वाले बयान पर की गई है। इस दौरान सांकेतिक विरोध जताने के लिए ममता बनर्जी ने गले में काले रंग की चादर लपेट रखी है। धरना के दौरान ममता बनर्जी ने काले कलर का मास्क भी पहना है।

बता दें पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के प्रचार में ममता बनर्जी ने मुस्लिम वोट को लेकर बयान दिया था। आठ अप्रैल को हुगली में ममता बनर्जी ने चुनावी जनसभा के दौरान मुस्लिम वोटों को नहीं बटने की बात कही थी। इसी पर चुनाव आयोग ने उनपर प्रचार प्रसार करने से रोक दिया। ममता बनर्जी 12 अप्रैल रात 8 बजे से 13 अप्रैल रात 8 बजे तक किसी भी चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लेंगी।

अपने आदेश में चुनाव आयोग ने कहा था कि आयोग पूरे राज्य में कानून व्यवस्था की गंभीर समस्याएं पैदा करने की कोशिश करने वाले बयानों की निंदा करता है और ममता बनर्जी को सख्त चेतावनी देते हुए सलाह दी जाती है कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के दौरान सार्वजनिक कार्यक्रमों के दौरान ऐसे बयान देने से बचें। बता दें चुनाव आयोग की ओर से ममता बनर्जी पर भड़काउ बयान देने के आरोप में कार्रवाई हुई है। बीजेपी ने उनके बयान के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी। बीजेपी ने कहा था कि वह सांप्रदायिकता को आधार बनाकर वोट मांग रही हैं। भारतीय जनता पार्टी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने इस बयान को लेकर चुनाव आयोग से ममता बनर्जी की शिकायत की थी। शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर रोक लगने के बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने लोकतंत्र के लिए काला दिन बताया है। डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि भाजपा जानती है कि हम चुनाव जीत रहे हैं। इसलिए ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग की ओर से कार्रवाई हो रही है।  

 

Latest News

World News