Trending News

महाराष्ट्र: भंडारा के जिला अस्पताल में आग, 10 नवजात जिंदा जले, राष्ट्रपति और पीएम ने जताया दुख

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 9th January , 2021 11:28 am

महाराष्ट्र में नागपुर के नजदीक भंडारा जिले में सरकारी अस्पताल से दर्दनाक खबर आई है। इस अस्पताल में शनिवार देर रात आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। जिला अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट ( SNCU) में देर रात 2 बजे अचानक से आग लग गई और यह हादसा हुआ।

इस हादसे में इंटेंसिव केयर यूनिट में रखे 10 नवजात शिशुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 7 नवजात शिशुओं को बचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी। हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने शोक व्यक्त किया। पीएम मोदी ने लिखा, 'महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली त्रासदी हुई, जहां हमने कीमती युवा जीवन को खो दिया। मेरे विचार सभी शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे।'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ज़िला अस्पताल में आग लगने की घटना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के साथ-साथ भंडारा जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बात की। उन्होंने जांच का भी आदेश दिया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने ऐलान किया है कि इस हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों के परिवार को सरकार 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देगी।

आग की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है लेकिन कहा जा रहा है कि बच्चों के लिए चलने वाले वॉर्मर में शॉट सर्किट के बाद यह आग लगी।

Latest News

World News