Trending News

लखनऊ: SGPGI में तैनात लैब टेक्नीशियन की पत्नी की इलाज के अभाव में मौत, हंगामा

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 24th April , 2021 04:32 pm

लखनऊ- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। यहां के SGPGI में VVIP कल्चर हावी है। यहां के कर्मचारियों और उनके परिजनों को ही इलाज नहीं मिलता। जिसके कारण यहां तैनात लैब टेक्नीशियन की पत्नी का मौत हो गई। इस बात से गुस्साए SGPGI कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। कर्मचारी प्रशासनिक भवन पर प्रदर्शन किया। जिससे काफी समय तक मरीजों का इलाज प्रभावित रहा।

बता दें लखनऊ की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरीके चरमरा गई है। सबसे बड़ी त्रासदी तो यह है कि लगातार ऑक्सीजन खत्म होने की खबरों के बावजूद यूपी सरकार ऑल इज वेल के दावे कर रही है। प्रदेश सरकार लगातार दावे कर रही है कि यूपी में ऑक्सीजन की कमी बिल्कुल ही नहीं है।

वहीं मरीजों के परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर लेने और रिफिल करवाने के लिए सेंटर के बाहर हजारों हजार की संख्या में लाइन लगाकर खड़े हैं। इनमें से कईयों को भाग्य से सिलेंडर नसीब हो जा रहा है और कईयों को निराशा हाथ लग रही है। सच तो यह है कि पूरे देश में और खास कर उत्तर प्रदेश में कोरोना की वजह से हालात भयावह हो चुके हैं। अस्पतालों में बेड नहीं होने की वजह से कई कोरोना मरीजों को घर में ही आइसोलेट किया गया है। हालत बिगड़ने पर घर में ही ऑक्सीजन चढ़ाने की व्यवस्था की जा रही है। सरकारी व्यवस्था का हाल किसी से छिपा नहीं है. मजबूरन लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदना पड़ रहा है।

 

Latest News

World News