Trending News

73 वर्ष के महान अभिनेता और तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेता का निधन हो गया

[Edited By: Shashank]

Monday, 11th October , 2021 05:04 pm

73 वर्ष के महान अभिनेता नेदुमुदी वेणु का 11 अक्टूबर, सोमवार दोपहर को निधन हो गया। अनुभवी अभिनेता को बेचैनी होने के बाद रविवार को तिरुवनंतपुरम के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था। उन्हें आईसीयु में भर्ती कराया गया था। अभिनेता पहले कोविद-19 से उबर चुके थे। वाणिज्यिक और कला सिनेमा में अपने प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले, नेदुमुदी वेणु ने कई भूमिकाएँ निभाई हैं जो फिल्म दर्शकों के दिलों में अंकित हैं। उन्होंने 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है, मुख्य रूप से मलयालम में और कुछ तमिल में उल्लेखनीय हैं। वह तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और छह केरल राज्य फिल्म पुरस्कार के विजेता हैं।

उन्होंने कॉमेडी और गंभीर दोनों तरह की भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, और कभी-कभी खलनायक की भूमिका भी निभाई। चित्रम, भरथम, थेनमाविन कोम्बथ, वंदनम, मनिचित्रथजु, चंद्रलेखा, देवासुरम, इष्टम, पवित्रम, ओप्पम, हिज हाइनेस अब्दुल्ला उनकी कुछ सबसे लोकप्रिय फिल्में हैं। तमिल में, उन्हें भारतीय जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए देखा गया।

एक पत्रकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत करते हुए, अभिनेता को संगीत, विशेष रूप से लोक गीतों में उनके स्वाद के लिए भी जाना जाता था। उन्होंने फिल्मों में 'अथिरुकक्कुम माला' जैसे यादगार गाने गाए थे। नेदुमुदी वेणु न केवल अपने प्रशंसकों के बीच में ही नहीं बल्कि फिल्म उद्योग में अपने सहयोगियों के बीच भी अपने मनभावन और खुशमिजाज स्वभाव के कारण बेहद लोकप्रिय थे।

Latest News

World News