Trending News

ब्रज मे धूमधाम से मनाई गयी लड्डू होली- देखिये मथुरा की लड्डू होली

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 23rd March , 2021 03:14 pm

ब्रज में होली का रंग अब जमने लगा है। सोमवार को मथुरा जिले के बरसाने के विश्व प्रसिद्ध लाडली जी के मंदिर में लड्डू मार होली खेली गई। यह होली नंद गांव से होली खेलने का न्योता स्वीकार होने पर खेली जाती है। इस मौके पर 10 क्विंटल से ज्यादा लड्डू श्रद्धालुओं पर लुटाए गए। श्रद्धालुओं ने झोली पसार कर प्रसाद के रूप में लड्डुओं को स्वीकार किया और नन्दगांव कौ पांडो ब्रज बरसाने आयो, भरि होरी के बीच सजन समध्याने धायौ..गीत गाए गए।

लाड़लीजी मंदिर राधारानी के जयकारे के साथ मन्दिर के गेट खुले तो श्रद्धालु हर्ष से लबरेज होकर लड्डू होली शुरू होने से पहले ही लड्डू फेंकना शुरू कर दिया। पांच बजे मंदिर के पुजारी अंकित गोस्वामी,गोलू गोस्वामी पंडा बनकर समाज गायन के दौरान चौक में नाचने लगे।

          

इस दौरान पंडे को भक्तों ने लड्डू भोग को दिए तो पांडे ने रंग गुलाल के बदराओं के मध्य "नन्दगांव कौ पांडो ब्रज बरसाने आयौ। भरि होरी के बीच सजन समध्याने धायौ की धमार पर नाचते हुए लड्डू लुटाने लग जाता है। विदेश के साथ देश के विभिन्न प्रान्तों से आए लाखों भक्त ऊंच-नीच, गरीब-अमीर के भेद-भाव भूल कर एक दूसरे को धकेलकर लड्डू प्रसादी लूटने लग जाते हैं।

Latest News

World News